आहोर में वृद्ध से सोने की मुरकी लूटने वाले गिरफ्तार, दोनों निकले आले दर्ज के चोर

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


आहोर कस्बे में दो दिन पूर्व राह चलते वृद्ध को बहका कर उसके कानों में पहनी सोने की मुरकी लूटने वाले दोनों आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ ही गए। दोनों आले दर्जे के चोर व नकबजन है। इससे पहले भी चोरी की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस के अनुसार 21 जनवरी 2017 को आहोर में उपखंड कार्यालय के सामने दूध देकर जा रहे एक वृद्ध को मोटरसाइकिल सवार दो युवक बहलाकर उनके कानों में पहनी सोने की मुरकी लूट ले गए थे। इसके बाद पुलिस पीडि़त वृद्ध के बताए हुलिए के आधार पर तफ्तीश की तो जालोर निवासी दिनेश कुमार पुत्र वगताराम माली एवं मंगलाराम पुत्र कस्तुराराम मेघवाल संदेह के दायरे में आए। पुलिस ने सोमवार को बाकरारोड में ग्रामीणों के सहयोग से दस्तयाब किया तो दोनों ने आहोर में वृद्ध से कानों की मुरकी लूटना स्वीकार किया।

 

शराब के ठेके से चोरी की वारदात में रहे शामिल

पुलिस के अनुसार काणदर निवासी हुकमसिंह पुत्र लक्ष्मणसिंह राजपूत हाल सैल्समैन शराब ठेका भेटाला ने गत दिनों पुलिस थाना बागरा में रिपोर्ट पेश कर बताया था कि 15 जनवरी 2017 की शाम दो व्यक्ति मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और बीयर खरीदकर पीने लगे। इस दौरान वह लघुशंका के लिए ठेके के पीछे गया तो दोनों ने मौका देखकर दुकान के काउंटर में रखे 20 हजार चोरी कर ले गए। मामले में थानाधिकारी प्रेमाराम मय टीम ने मामले की तफ्तीश शुरू की। इस दौरान परिवादी की ओर से बताए गए हुलिये के आधार पर संदिग्धों पर नजर रखनी शुरू की। जिसमें जालोर निवासी ओबाराम उर्फ आम्बाराम पुत्र कस्तुरजी मेघवाल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। जबकि दिनेश कुमार व मंगलाराम इस मामले में वांछित चल रहे थे। फिलहाल दोनों आरोपितों से आहोर पुलिस पूछताछ कर रही है।

 

वृद्ध व असहायों को लूटते थे

पुलिस के अनुसार मंगलाराम व उसका भाई अम्बाराम, दिनेश कुमार व इनके दो-तीन अन्य साथी मोटरसाइकिल लेकर घूमते रहते थे। ये लोग जालोर, सुमेरपुर व सिरोही के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में वृद्ध व असहाय लोगों को अकेले देखकर उनसे हमदर्दी जताते थे। इस दौरान कानों में पहने लुंग, मुरकी आदि खो जाने का कहकर बहकावे में लेते थे। इस दौरान मुरकी व लूंग को सही तरीके से फीट करने की बात कहकर खोलते थे फिर लूट ले जाते थे। वहीं मोबाइल नम्बर देने के बहाने उनका पर्स बाहर निकलवा लूटकर फरार हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.900 seconds. Stats plugin by www.blog.ca