हत्या के बाद जालोर के इस गांव में पसरा सन्नाटा, जानिए वजह…

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


भीनमाल उपखंड के मुंथला काबा गांव में सोमवार को जमीन के विवाद को लेकर को लेकर हुई कहासुनी इस हद तक बढ़ गई कि एक व्यक्ति ने अपने ही छोटे भाई की सरिए से बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। जिससे वह गंभीर घायल हो गया। बाद में उसे इलाज के लिए भीनमाल के सामुदायिक चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 
जानकारी के अनुसार मुंथला काबा निवासी उकाराम पुरोहित के पुत्र मूलाराम व भंवराराम परिवार के साथ भरूड़ी गांव की सरहद में स्थित कृषि बेरे पर रहते हैं। दोनों भाइयों के बीच पिछले काफी समय से जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। इससे दोनों के बीच रंजिश काफी बढ़ गई थी। सोमवार सुबह करीब ग्यारह बजे भंवराराम व मूलाराम के बीच इसी विवाद को लेकर कहासुनी हो गई। इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि गुस्से में आकर भंवराराम व उसकी पत्नी ने अपने छोटे भाई मूलाराम (40) की सरिए से पिटाई शुरू कर दी। जिससे मूलाराम गंभीर घायल गया। उसे पड़ोस के लोग व परिजन इलाज के लिए भीनमाल के सामुदायिक चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

गांव में पसरा सन्नाटा

घटना के दौरान बीच बचाव करने पहुंचा मूलाराम का साला पावली निवासी रूपाराम पुत्र हंजाराम पुरोहित भी घायल हो गया। उसे जगह-जगह चोटें आई हैं। इधर, वारदात के बाद मुंथला काबा गांव में सन्नाटा पसर गया। इस बीच, पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच मौका मुआयना किया।

हर कोई रह गया हैरान

घटना के बाद गांव में जिससे भी सुना हैरान रह गया। इस दौरान गांव में सन्नाटा पसर गया। हालांकि गांव में अधिकांश लोगों को दोनों भाइयों के बीच जमीन को लेकर चल रही रंजिश के बारे में जानकारी थी, लेकिन यह विवाद किसी की जिंदगी लील लेगा, ऐसा किसी ने नहीं सोचा था। घटना के कुछ देर में सोशल मीडिया पर भी यह खबर वायरल हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.903 seconds. Stats plugin by www.blog.ca