Video : मंत्री कमसा मेघवाल बोलीं- वोटों की राजनीति तक नहीं हटेगा आरक्षण, अमृता मेघवाल ने कहा-तोड़ मरोड़कर दिखाया बयान

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक मनमोहन वैद्य की ओर से हाल में जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में आरक्षण को खत्म करने वाले विवादित बयान के बाद इसके पक्ष-विपक्ष में चर्चाओं का दौर जोरों पर है। इस बीच गत दिनों जालोर दौर पर आईं जिले की प्रभारी मंत्री कमसा मेघवाल भी इस पर बयान के बाद सुर्खियों में है। उन्होंने कहा कि जब तक वोटों की राजनीति रहेगी, तब तक नहीं हटेगा आरक्षण। तो दूसरी तरफ जालोर विधायक ने कहा कि आज के समय में किसी के बयान को तोड़ मरोड़ कर दिखाया जाता है। उन्हें नहीं लगता कि किसी ने आरक्षण हटाने की बात कही होगी।

 

यूं ही खत्म नहीं होगा आरक्षण

जालोर प्रभारी मंत्री कमसा मेघवाल ने कहा ‘आरक्षण वोटों की राजनिति से लेकर जातिवाद पर हावी हो रही है। आरक्षण गरीब लोगों को ऊपर लाने के लिए हैं। महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हैं। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर ने गरीब लोगों के लिए संविधान में लिखा था आरक्षण… यूं ही कहने से आरक्षण खत्म नहीं होता… आरक्षण खत्म नहीं होगा…’

तोड़ मरोड़ कर दिखाते हैं बयान

जालोर विधायक अमृता मेघवाल ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि आरक्षण हाटने के बयान को ही तोड मरोड कर दिखाने का आरोप मीडिया पर ही लगा दिया। विधायक ने यहां तक कह दिया की टेक्नोलोजी का जमाना है कुछ भी तोड़ मरोड़ कर चला सकते हैं। मुझे नहीं लगता की ऐसा कोई बयान दिया है। हैरत बात यह है कि वैद्य ने यह बयान लिटरेचर फेस्टिवल में खुले मंच पर दिया था ना कि बंद कमरे में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.355 seconds. Stats plugin by www.blog.ca