डॉक्टर के साथ मिलकर 108 एम्बुलेंस का कम्पाउंडर कर रहा था अवैध काम, कार्रवाई में डॉक्टर सहित तीन धरे गए

अलवर/जयपुर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


अलवर जिले के किशनगढ़ बास में पंजीकृत ऋषि सोनोग्राफी सेंटर पर लिंग जांच करने के आरोप में एक डॉक्टर सहित दो दलालों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही सोनोग्राफी मशीन व आवश्यक दस्तावेज जब्त किए गए।


स्वास्थ्य मिशन निदेशक एवं राज्य समुचित प्राधिकारी नवीन जैन ने बताया कि मुखबिर से लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि अलवर जिले के किशनगढ़बास में एक पंजीकृत सोनोग्राफी सेंटर की ओर से लिंग जांच का कार्य किया जा रहा है। सूचना की पुष्टि के बाद डिकॉय ऑपरेशन करना तय किया गया। बुधवार को किशनगढ़बास में संचालित 108 में कार्यरत 38 वर्षीय कम्पाउडर कृष्ण कुमार यादव से गर्भवती महिला व सहयोगी द्वारा सम्पर्क किया गया। यादव ने उन्हें किशनगढ़बास आने को कहा। किशनगढ़बास पहुंचने पर एक अन्य 38 वर्षीय दलाल किशोर शर्मा मिला। दोनों दलालों ने गर्भवती महिला व सहयोगी महिला को ऋषि सोनोग्राफी सेंटर पर ले गए। इस पंजीकृत सोनोग्राफी सेंटर में कार्यरत 36 वर्षीय डॉक्टर अमित कुमार झालानी द्वारा गर्भवती महिला की लिंग जांच की गई तथा गर्भवती व सहयोगी महिला को लिंग के बारे में बताया। टीम को इशारा मिलने पर टीम ने कार्रवाई की। जिसमें डॉक्टर अमित कुमार झालानी व दलाल शर्मा से गर्भवती महिला व सहयोगी महिला द्वारा दी गई राशि तीनों आरोपियों से बरामद की गई। ज्ञात रहे कि आरोपी दलाल किशोर शर्मा स्थानीय सोनोग्राफी सेंटर में कम्पयूटर ऑपरेटर पद पर कार्यरत हैं। वही आरोपी डॉक्टर अमित कुमार भी सरकारी सेवा में था, लेकिन वर्तमान में अनुपस्थित चल रहा है।

 

 


यह रहे टीम में शामिल

नवीन जैन ने बताया कि अलवर में की गई कार्रवाई के दौरान टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवीरसिंह के नेतृत्व में सीआई सीताराम, सांवरमल, विजयपाल, शंकरलाल, पीसीपीएनडीटी समन्वयक प्रमोद कंवर, झालावाड़ समन्वयक प्रभुलाल, बूंदी समन्वयक राजीव लोचन, दौसा से मुनिन्द्र, भरतपुर से प्रवीण कुमार, सवाईमाधोपुर से आशीष व अलवर के कपील भारद्वाज शामिल थे।।

लम्बे समय से मिल रही थी शिकायत

जिला कलेक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि इस पंजीकृत सोनोग्राफी सेंटर के बारे में मुखबिर से लिंग जांच करने की सूचना मिल रही थी। जिस पर कार्रवाई करने के लिए राज्य पीसीपीएनडीटी सेल को सूचित किया गया था। जिस पर बुधवार को जिला प्रशासन के साथ मिलकर राज्य पीसीपीएनडीटी सेल ने एक डॉक्टर सहित दो दलालों का गिरफ्तार किया हैं। अग्रवाल ने बताया कि पंजीकृत सेंटर में काम में ली गई मशीन व उपकरण, आवश्यक दस्तावेज जब्त कर लिए गए है। टीम की ओर से गुरुवार को आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.021 seconds. Stats plugin by www.blog.ca