यह हलवाई रातों रात बन गया करोड़पति, आखिर कहां से आए इतने रुपए, जानिए पूरा सच

अर्थ न्यूज नेटवर्क


वर्ष 2000 में अक्षय कुमार व सुनील शेट्टी अभिनीत कॉमेडी फिल्म ‘हेरा फेरी’ का गीत ‘देने वाला जब भी देता… देता छप्पर फाड़कर’ खासा चर्चित हुआ था। लेकिन इस गीत की तर्ज पर एक आठवीं पास हलवाई रातों रात करोड़पति बन गया। इस चौबीस वर्षीय हलवाई ने जिंदगी में पहली बार लॉटरी का टिकट खरीदा और तकदीर ने ऐसा खेल दिखाया कि वह रातों-रात करोड़पति बन गया। डेढ़ करोड़ की लॉटरी लगने के बाद यह युवक अब गांव के करोड़पतियों में शुमार हो गया है।

 

 

दरअसल, हरियाला के फतेहाबाद जिले का दय्यर गांव निवासी आजादसिंह (24) ने दिसम्बर 2016 में पंजाब सरकार की ओर से संचालित ‘न्यू ईयर बम्पर लॉटरी’ का सिरसा से एक टिकट खरीदा था। खास बात यह है कि आजादसिंह हलवाई का काम करता है और उसने जिंदगी में पहली बार किसी लॉटरी का टिकट खरीदा था। सोमवार शाम जब आजादसिंह ने लॉटरी का परिणाम देखा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसका नम्बर टॉप प्राइज के लिए सलेक्ट हुआ था। इधर, आजाद के लॉटरी निकलने की खबर गांव के साथ ही उसके रिश्तेदारों में भी फैल गई। आजाद ने भी अपनी खुशी को परिजनों व रिश्तेदारों के साथ साझा करने के लिए उन्हें बुलावा भेज दिया और घर में संगीत व ढोल के साथ जश्न का माहौल शुरू हो गया। इस बीच, पंजाब स्टेट लॉटरीज की तीन सदस्यीय कमेटी ने मंगलवार को आजादसिंह के गांव पहुंचकर उसके लॉटरी जीतने की पुष्टि की है।

 

आठवीं तक की है पढ़ाई

आजादसिंह हलवाई का काम करता है और उसने गांव के ही सरकारी स्कूल से आठवीं कक्षा उत्तीर्ण कर रखी है। आजाद बताते हैं कि वह इस रकम से सबसे पहले अपना पक्का घर बनाना चाहते हैं। इसके अलावा कुछ राशि भगवान के नाम पर दान करेगा। इसके बाद अपने माता-पिता की सहमति से शादी कर खुद का व्यवसाय शुरू करेगा।

उम्मीद 400 रुपए की, मिला छप्पर फाड़कर

लॉटरी का टिकट खरीदते समय खुद आजादसिंह ने भी नहीं सोचा था कि उसे करोड़ों की लॉटरी लगेगी। उसने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उसने एक टिकट इस उम्मीद के साथ खरीदा था कि उसे कम से कम 400 रुपए का इनाम तो मिल ही जाएगा। लेकिन यह नहीं पता था कि उसे डेढ़ करोड़ की लॉटरी लगेगी और वह रातों-रात इतना फेमस हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.385 seconds. Stats plugin by www.blog.ca