खालिस्तान लिबरेशन फोर्स चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू गिरफ्तार

नाभा जेल पंजाब से फरार खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के मुखिया हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब और दिल्ली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से मिंटू को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि पंजाब की नाभा जेल पर रविवार सुबह हथियार बंद हमलावरों में शामिल परमिंदर सिंह की उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तारी के बाद खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के मुखिया हरमिंदर सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने आतंकी मिंटू को सोमवार सुबह दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक परमिंदर सिंह को शामली से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह गाड़ी बदलकर भागने की फिराक में था। दलजीत चौधरी ने बताया कि परमिंदर सिंह से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने परमिंदर के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। अन्य फरार आतंकवादियों और गैंगस्टर्स सहित हमलावरों की तलाश के लिए व्यापक अभियान शुरू किया गया है। पंजाब और पड़ौसी राज्य हरियाणा में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बाद में मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया। वहीं पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने कैदियों के इस तरह से फरार होने की घटना को जेल प्रशासन की बड़ी चूक मानते हुए डीजीपी(जेल) संजीव गुप्ता को निलंबित कर दिया था। साथ ही नाभा जेल अधीक्षक और उप-अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.010 seconds. Stats plugin by www.blog.ca