चार चोरियां कर हुआ रफूचक्कर, डेढ़ साल बाद गुजरात से चढ़ा पुलिस के हत्थे

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


भीनमाल पुलिस ने चोरी की चार वारदातों में डेढ़ साल से वांछित चल रहे आरोपित को गुजरात के बनासकांटा जिले से गिरफ्तार किया। जबकि उसका साथी पूर्व में गिरफ्तार हो चुका है। दोनों आरोपित मामा-बुआ के बेटे भाई है।
पुलिस के अनुसार वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत भीनमान थानाधिकारी कैलाशचन्द्र मीना के निर्देशन में चोरी व नकबजनी प्रकरणों के वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हैड कांस्टेबल करनाराम बिश्नोई तथा कांस्टेबल सेवाराम डूडी व दिनेश की टीम ने चोरी की चार वारदात में वांछित बिजरोल खेड़ा (झाब) निवासी सदिक खान पुत्र असगर खान मोयला मुसलमान की तलाश शुरू की। इस दौरान उसके गुजरात में एक खेत पर काश्त करने की जानकारी मिली। जिस पर टीम ने उसे गुजरात के बनासकांटा जिलांतर्गत चितरोड़ा गांव से गिरफ्तार किया। आरोपी को फिलहाल भीनमाल पुलिस थाना लाया गया है।
चार वारदातों में था वांछित
आरोपी सदिक खान ने 3 अगस्त 2015 को पूनासा में प्रभुराम पुरोहित की किराणा की दुकान में चोरी की थी। जहां से यह ताले तोड़कर मोबाइल फोन, रिचार्ज कूपन व किराया का सामान सहित करीब 50 हजार रुपए का सामान चुरा ले गया था। इसी तरह सदिक ने 11 जून 2015 को बागावास में किशनाराम विश्रोई की किराणा दुकान पर भी ताले तोड़कर 25 टॉर्च, फोन रिचार्ज कूपन व किराणा का सामान सहित करीब 30 हजार का सामान चुराया था। इसी तरह उसने सितम्बर 2015 में देता कलां में मोतीराम देवासी की दुकान के ताले तोड़कर फ्रीज, गैस सिलेण्डर सहित करीब 70-80 हजार का सामान चुराया था। इसी तरह आरोपित बाड़मेर जिले के गुडा-मालानी पुलिस थाना में भी नकबजनी के मामले में वांछित है। सदिक के साथ वारदात को अंजाम देने वाला इकबाल खान पुत्र मोहम्मद खान मोयला मुसलमान निवासी पुनराऊ पूर्व में गिरफ्तार हो चुका है। दोनो मामा-बुआ के भाई लगते हैं।
ऐसे देते वारदात को अंजाम
दोनों आरोपित दिन को अपनी स्वयं की जीप से रैकी करते थे। इसके बाद रात में दुकान के पास वाहन को ले जाकर खड़ा कर देता थे। इस दौरान दुकानों के ताले तोड़कर सामान जीप में डालकर फरार हो जाते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.106 seconds. Stats plugin by www.blog.ca