जालोर : नोटबंदी के दौरान निकली आय से अधिक सम्पत्ति, आयकर विभाग ने मारा छापा

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


शहर के तिलकद्वार के समीप गुजर रहे गौरव पथ पर स्थित रामदेव मार्केटिंग पर शनिवार को आयकर विभाग जालोर की टीम ने छापामार कार्यवाही की। इस दौरान टीम ने फर्म से आय-व्यय का लेखा-जोखा खंगाला। इधर, आयकर विभाग की कार्यवाही से आसपास के दुकानदारों में हड़कम्प मच गया।

 

 

जानकारी के अनुसार जालोर आयकर विभाग के आयकर अधिकारी हरिचंद, इंस्पेक्टर प्रथम अरूण झालाना, टूर इंस्पेक्टर अरूण परससोया व कार्यालय अधीक्षक जफर खान मंडोरी ने शनिवार को रामदेव मार्केटिंग पर छापामार कार्यवाही की। कार्यवाही के दौरान आयकर अधिकारियों ने दुकान के आय-व्यय, माल की खरीद व बेचान सहित अन्य दस्तावेज की जांच शुरू की। समाचार लिखे जाने तक कार्यवाही जारी थी।

मार्च माह की पहली कार्यवाही

गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद जालोर में मार्च माह की यह पहली कार्यवाही है। नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री की ओर से आय से अधिक सम्पत्ति रखने, आयकर नहीं देने सहित अन्य आय को छुपाने पर कार्यवाही करने को लेकर आयकर विभाग को निर्देश जारी कर रखे हैं। जिसके तहत आयकर विभाग खासा सतर्क है। बहरहाल, आयकर अधिकारी कुछ बताने से इनकार कर रहे हैं, लेकिन आयकर छापे से बड़ा खुलासा होने की संभावना है।

दुकानदारों में हड़कम्प, लगते रहे कयास

आयकर टीम की कार्यवाही के दौरान आसपास के दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। वहीं शहर के अन्य हिस्सों तक भी आग की तरह खबर फैल गई। इस दौरान लोगों की ओर से आगामी दिनों में होने वाली कार्यवाही को लेकर तरह-तरह के कयास लगते रहे। सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में जालोर जिले में कई और भी बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.970 seconds. Stats plugin by www.blog.ca