अफसरों की ऐसी मनमर्जी, दिनभर भटकते रहते हैं किसान, जानिए पूरा मामला

सांचौर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


जोधपुर वितरण निगम लिमिटेड के सांचौर कार्यालय में अफसरों की नदारदगी ने किसानों व आमजन की परेशानी बढ़ा दी है। हाल यह है कि दूर-दराज से आने वाले किसानों को अपना काम करवाने के लिए दिनभर यहां भटकना पड़ रहा हे। सोमवार को विधायक सुखराम विश्नोई की ओर से जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान भी अफसर नदारद रहे। ऐसे में किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया।
दरअसल, डिस्कॉम कार्यालय में हर समय अधिकारियों की कुर्सियां खाली ही नजर आती हैं। दूर-दराज के गांवों से अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आने वाले किसानों को निराश लौटना पड़ता है। इसकी वजह अफसरों का दफ्तरों में गैर मौजूद रहना है। डिस्कॉम में अधिकारी मौजूद नहीं रहने से किसानों व उपभोक्ताओं को घंटों इंतजार के बाद निराश होकर घर लौटना पड़ता हैं। विधायक सुखराम विश्नोई की ओर से सोमवार को डिस्कॉम के सामने जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान भी अधिकारी मौजूद नहीं रहे। ऐसे में किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया। डिस्कॉम के अधिकारी फिल्ड का बाहना बनाकर अक्सर कार्यालय से बाहर रहते हैं। यह हालात लम्बे समय से बने हुए हैं। सोमवार को डिस्कॉम कार्यालय में किसानों की भीड़ लगी हुई थी, लेकिन अधिकारियों की कुर्सियां खाली पड़ी थी। हैरत की बात तो यह है कि गांवों से सफर करके यहां आने वाले किसानों व अन्य उपभोक्ताओं को संतोषजनक जवाब तक नहीं मिलता है। कार्य नहीं होने से परेशान कुछ किसानों ने अधिकारियों से फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश भी की, लेकिन इनके फोन स्वीच ऑफ आ रहे थे।

फोन रिसीव नहीं करते अधिकारी

किसानों का आरोप है कि अधिकांश समय अधिकारी अपने मोबाइल फोन बंद रखते हैं। अगर फोन शुरू भी हो तो वे फोन अटेंड ही नहीं करते हैं। इस पर अर्थ न्यूज ने उनसे सम्पर्क साधना चाहा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिल पाया।

अधिकारियों की उदासीनता

कांग्रेस कमेटी सांचौर, चितलवाना व नगर कमेटी की ओर से सात साल से प्रति माह जनसमस्या समाधान शिविर आयोजित कर आमजन की समस्याओं का समाधान किया जाता है। लेकिन हाल में सरकार व अधिकारियों की उदासीनता से फरियादियों की समस्याएं समय पर निस्तारित नहीं हो पा रही है। आमजन, किसान व बेरोजगारों के हितों के लिए संघर्ष जारी रहेगा। लापरवाह अधिकारी अगर अपनी कार्यशैली में सुधार नहीं करते हैं तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें।
– सुखराम बिश्नोई, क्षेत्रीय विधायक, सांचौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.872 seconds. Stats plugin by www.blog.ca