कल्पनाओं के संसार को कैनवास पर साकार करती है प्रिया

जयपुर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


न्याय क्षेत्र में जाने की ऐसी ललक कि घंटों तक कानून की किताबों का अध्ययन करना, सीएस एक्जूकेटिव की सघन तैयारी, लेकिन इन सबके बावजूद पेंटिंग के लिए नियमित रूप से वक्त निकालना। कमोबेश ऐसी ही दिनचर्या है जयपुर निवासी प्रिया शर्मा की। पेंटिंग के प्रति अपनी ललक के चलते प्रिया ने रंगों की इस दुनिया को इतनी गहराई से समझ लिया है कि अब तक वह सौ से ज्यादा बेहतरीन पेंटिंग का कलेक्शन कर चुकी है। वहीं कई बार वह बेहतरीन पेंटिंग के लिए सम्मान भी पा चुकी है।
जयपुर के जयसिंहपुरा खोर निवासी प्रिया शर्मा राजस्थान विश्वविद्यालय से एम कॉम की डिग्री लेने के बाद एलएलबी द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत है। इसके साथ ही वह आरजेएस की तैयारी भी कर रही है। इसके अलावा प्रिया ने सीएस एक्जूकेटिव का दूसरा गु्रप भी पूर्ण कर लिया है। लेकिन इन सबके बावजूद उसे पेंटिंग के प्रति ऐसा लगाव है कि वह अपनी व्यस्त दिनचर्या के बाजवूद इसके लिए वक्त जरूर निकालती है। अपने मन की कल्पनाओं, जिज्ञासाओं व वर्तमान हालातों को वह कूंची से कैनवास पर हुबहु उकेरती है। यही वजह है कि जयपुर के कई समाचार पत्रों के अलावा न्यूज पोर्टल में भी उनकी पेंटिंग प्रकाशित हो चुकी है। बकौल प्रिया, ‘मुझे पेंटिंग का बचपन से शौक रहा है… अगर कहीं मुझे कोई अच्छी पेंटिंग नजर आती तो उसे कागज पर उकेरने लगती… देखते ही देखते यह शौक जज्बे में बदल गया… इसके लिए सबसे ज्यादा मेरी हौसला अफजाई मेरे पिताजी ने की… अब तक मेरे पास 110 से ज्यादा पेंटिंग का कलेक्शन हो गया है..।’
कई प्रतियोगिता में ले चुकी है भाग
प्रिया शर्मा अब तक पेंटिंग की कई प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। इसके अलावा उसे सूचना तकनीकी, कम्प्यूटर में भी दक्षता हासिल है। उसे निबंध लेखन में स्वर्ण पदक मिल चुका है। वहीं देश के कई राज्यों में आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। इसके अलावा अपनी उम्दा प्रतिभा के कारण वे डीडी राजस्थान टीवी के कार्यक्रम में भी भाग ले चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.656 seconds. Stats plugin by www.blog.ca