APL : टाइगर और वीसीसी ने फिर मारी बाजी

आहोर. आहोर आहोर प्रीमियर लीग-2016 के बैनरतले 5 से 15 नवम्बर तक आयोजित विधायक एकादश रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता में दिन-ब-दिन मैच रोमांचक होते जा रहे हैं। खेल प्रेमियों के सिर पर क्रिकेट की खुमारी छाने लगी है। यही वजह है कि देर रात तक दर्शक क्रिकेट मैचों का लुत्फ उठा रहे हैं। शुक्रवार को आठवें दिन क्रिकेट मैच इतने रोमांचक हो गए कि लोग रात दो-ढाई बजे तक खेल मैदान की दर्शक दीर्घा में बैठे रहे।
दूसरे मैच वीसीसी आहोर एवं श्रीराम इलेक्ट्रीकल आहोर के बीच खेला गया। टॉस जीतते हुए वीसीसी ने बल्लेबाजी का निर्णय किया। वीसीसी ने दस ओवर में ३ विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाए। टीम की ओर से सुरेश ने 35 बॉल पर 66 रन बनाए। उन्होंने 7 चौके एवं 5 छक्के लगाए। वहीं मोहसीन ने 21 बॉल पर 5 चौकों व 1 छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए। श्रीराम की ओर से गेंदबाजी करते हुए छोगाराम, जितेंद्रसिंह व गोपाल ने एक-एक विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीराम नौ ओवर में 77 रनों पर सिमट गई। श्रीराम की ओर से सुरेश ने 4 चौकों की मदद से 19 रन बनाए। वहीं नरेश ने 2 छक्कों की मदद से 14 रन बनाए। इस तरह तीसरा मैच टाइगर इस बैक आहोर व राइजिंग स्टार माधोपुरा के बीच खेला गया। टाइगर ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। 8 विकेट के नुकसान पर दस ओवर में 66 रन बनाए। जिसमें वरुण शर्मा ने 19 बॉल पर 3 चौकों व 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाए। वहीं त्रिभुवन ने 1 छक्के की मदद से 9 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राइजिंग स्टार माधोपुरा दस ओवर में 61 रन ही बना पाई। राइजिंग की ओर से नरसिंह ने 22 बॉल पर 2 चौकों व 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए। इस तरह फिरोज ने 1 चौके व 1 छक्के की मदद से 11 रन बनाए। इस तरह यह मैच टाइगर ने चार रन से जीता।
अंतिम गेंद पर विवाद की स्थिति


टाइगर इस बैक और राइजिंग स्टार के बीच खेले गए मैच में बल्लेबाजी करने उतरी राइजिंग स्टार के लिए अंतिम गेंद पर विवाद की स्थिति पैदा हो गई। दरअसल, टाइगर ने 66 रन का लक्ष्य दिया था। ऐसे राइजिंग शुरुआत में मात्र 5 के औसत से ही खेल रही थी। लेकिन पांच ओवर के बाद राइजिंग ने रन की रफ्तार पकड़ी। तो टाइगर के खिलाड़ी भी राइजिंग की इस रफ्तार को थामने के लिए प्रयासरत थे। 9.5 ओवर तक राइजिंग 61 का लक्ष्य अर्जित कर चुकी थी। अंतिम बॉल पर राइजिंग के बल्लेबाजी ने शॉट मारा, लेकिन क्षेत्ररक्षण कर रहे वरुण शर्मा ने गेंद को लपक लिया। इस दौरान राइजिंग के खिलाडिय़ों का आरोप था कि शर्मा ने फोर लाइन पर पैर रखकर कैच लिया है। जबकि टाइगर के खिलाडिय़ों का कहना था कि उन्होंने फोर लाइन के अंदर कैच लिया है। ऐसे में विवाद की स्थिति हो गई। क्योंकि अगर इस पर चौके का निर्णय होता तो मैच टाई होता। इस दौरान करीब 15 मिनट तक निर्णय पेंडिंग रखा गया। इधर, व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिस प्रशासन व आयोजन कमेटी को भी खेल मैदान में पहुंचना पड़ा। आखिर में अम्पायर दिलीप रामावत व जयंतीलाल सुथार ने कैच को सही बताते हुए खिलाड़ी को आउट करार दिया। इसके साथ ही टाइगर यह मैच 4 रन से जीत गई। तब कहीं जाकर विवाद शांत हुआ।
आज दबंग और टाइगर का होगा रोमांचक मैच
इस प्रतियोगिता में दो टीमों को सबसे ज्यादा मजबूत माना जा रहा है। जिसमें एक दबंग दयालपुरा व दूसरी टाइगर इस बैक आहोर है। शनिवार को दोनों टीमों का मैच है। क्रिकेट के जानकारों का मानें तो प्रतियोगिता का फाइनल मैच इन दोनों टीमों में से ही कोई ले जाएगा। फिलहाल, इस मैच को लेकर दर्शकों व खेलप्रेमी में खासा उत्साह है।
देर रात तक जमे रहे विधायक
प्रतियोगिता को लेकर विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित भी लगातार मैच में पहुंच रहे। शुक्रवार को विधायक खुद रात एक बजे तक खेल मैदान में मैच का लुत्फ उठाते रहे। इधर, प्रतियोगिता में लगातार लोगों की भीड़ बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.654 seconds. Stats plugin by www.blog.ca