Exclusive : जालोर में खबर ऐसी फैली कि बाजार ही बंद हो गया

अर्थन्यूज नेटवर्क. जालोर

देश में प्रधानमंत्री की ओर से 500 और 1000 के नोट बंद होने की घोषणा के बाद पूरे देश में हलचल मची हुई है। सभी बैंकों और एटीएम मशीनों पर लोगों लम्बी लम्बी कतारें लगी हुई है।

100 रुपए के नोटों की कमी के कारण लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच जालोर में शनिवार को एक तरफ लोग बैंकों और एटीएम पर लाइन लगाकर जमा करवाने और रुपए खुले करवाने के लिए खड़े है तो शहर का मुख्य बाजार अकस्मात बंद हो गया। शहर में खबर फैली कि आयकर विभाग की टीम सर्वे के लिए आई है, तो लोगों ने अपनी दुकानें और बड़े-बड़े प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया। मुख्य बाजार में अधिकांश दुकानें बंद हो गई। जबकि सुबह तक रोजाना की तरह लोगों ने अपने प्रतिष्ठान खोले थे।

अधिकतर ज्वैलरी की दुकानें बंद

शहर के मुख्य बाजार में जैसे ही खबर फैली कि आयकर सर्वे की टीम पहुंची है तो कई दुकानें बंद हो गई, इसमें सब से ज्यादा ज्वैलरी की दुकानें थी। गौरतलब है कि 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद रातों-रात सोने के भाव में जबरदस्त उछाल आया। कइयों ने 500 और 1000 के नोट एडजस्ट करने के लिए सोना खरीदा था। ऐसे में सोने के भाव में जबरदस्त उछाल आया।

भीनमाल में भी दिखा असर

आयकर टीम के सर्वे की खबरों के बीच भीनमाल में शुक्रवार को पूरा बाजार बंद रहा। वहीं शनिवार को भी भीनमाल में अधिकतर दुकानें बंद ही रहीं। शुक्रवार को यकायक आयकर सर्वे की खबर फैली थी, जिस पर लोगों ने अपनी दुकानें और बड़े-बड़े प्रतिष्ठान बंद कर दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.923 seconds. Stats plugin by www.blog.ca