Breaking news : ऐसा क्या हो गया कि जालोर कलेक्टर के खिलाफ हो गए सारे कर्मचारी, अब रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


जिले में ऐसा पहला मौका होगा जब जालोर जिला मुख्यालय पर कचहरी परिसर के सभी कर्मचारी जिला कलेक्टर लक्ष्मीनारायण सोनी के ही खिलाफ हो गए हैं। कर्मचारियों ने जिला कलेक्टर की कार्यशैली को कठघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया है कि उनके कार्यशैली के कारण कलेक्टर कार्यालय के सभी कर्मचारी तनाव में है और कर्मचारी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने का मानस बना चुके हैं। इसके साथ ही कर्मचारियों ने राजस्व अधिकारियों की बैठक का बहिष्कार करने तथा सोमवार से सामूहिक अवकाश पर रहने का निर्णय किया है।

 

 


जिला कलेक्टर कार्यालय, उपखंड कार्यालय एवं तहसील कार्यालय जालोर के कर्मचारियों ने इस सम्बंध में शुक्रवार को स्वयं जिला कलेक्टर को सूचनार्थ ज्ञापन दिया है। जिसमें उनके व्यवहार एवं कार्यशैली की भत्र्सना की गई है। ज्ञापन में बताया गया है कि उनकी कार्यशैली की वजह से जिला कलेक्टर कार्यालय के सभी कत्र्तव्यनिष्ठ कर्मचारी क्षुब्ध है। कर्मचारी तनाव में रहने के साथ ही अपना राजकीय कार्य पूरी निष्ठा से नहीं कर पा रहे हैं। ऐसी परिस्थति में सभी कर्मचारियों की ओर से सामूहिक रूप से कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है। ज्ञापन में जिला कलेक्टर पर आरोप लगाया गया है कि उनकी ओर से अनावश्यक दबाव बनाकर एवं अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करने के कारण सभी कर्मचारी सामूहिक रूप से भत्र्सना करते हैं। इसके अलावा ज्ञापन में यह भी बताया गया है कि कलेक्टर के व्यवहार व कार्यशैली के कारण कई कर्मचारी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेनक का मानस बना चुके हैं।

 

 

अब आगे क्या होंगे हालात

इस सम्बंध में कर्मचारियों ने राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव व संभागीय आयुक्त जोधपुर को भी ज्ञापन की प्रति भेजी है। वहीं 9 सितम्बर केा होने वाली राजस्व अधिकारियों की बैठक का भी बहिष्कार किया है। इसके अलावा कलेक्टर को हटाने की मांग की गई है। साथ ही इसके अभाव में 11 सितम्बर से सामूहिक अवकाश पर रहने का निर्णय किया गया है। हालांकि जालोर उपखंड अधिकारी कर्मचारी नेताओं से सम्पर्क कर मामले को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल कर्मचारी आक्रोश में है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.396 seconds. Stats plugin by www.blog.ca