नेशनल हेराल्ड : कोर्ट ने दिखाया सुब्रमण्यन स्वामी को ठेंगा, याचिका खारिज

नई दिल्ली @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


नेशनल हेराल्ड प्रकरण से जुड़े दस्तावेज कोर्ट में मंगवाने की भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका सोमवार को खारिज कर दी गई। इससे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी को राहत मिलती नजर आ रही है।

 
गौरतलब है कि भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कांग्रेस व एजेएल से जुड़े केस से सम्बंधित कुछ दस्तावेज तथा बहीखातों मंगवाने के लिए कोर्ट में याचिका लगाई थी। लेकिन पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को यह याचिका खारिज कर दी। इस मामले में अगली सुनवाई 10 फरवरी को होगी। सुब्रमण्यन स्वामी का आरोप है कि नेशनल हेराल्ड की पैरंट कम्पनी असोसिएटेड जर्नल्स पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अनधिकृत कब्जा किया है।

 

इसी लिए वे इससे सम्बंध दस्तावेज कोर्ट में मंगवाना चाहते थे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू व सरदार वल्लभभाई पटेल के बीच हुए पत्राचार के खुलासे का दावा करते हुए कहा कि नेहरू ने भी नेशनल हेराल्ड के लिए गलत रास्ते से पैसा जुटाया था। लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज करने के साथ ही इस मामले की अगली सुनवाई की तिथि 10 फरवरी तय की है। साथ ही स्वामी से गवाहों की सूची उपलब्ध कराने को कहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.843 seconds. Stats plugin by www.blog.ca