दांतिया सरपंच ने उठाया ऐसा कदम जिसे जानकर आपका भी सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा

Shop Now

अर्थन्यूज. जालोर

जालोर जिले के सांचौर उपखंड के दांतिया ग्राम पंचायत की संरपच भगवत कंवर और उनके पति महावीरसिंह ने जम्मू कश्मीर में शहीद हुए राजस्थान के वीर सपूतों के परिजनों की आर्थिक मदद करने के लिए गुरुवार को जिला कलकटर से मिलकर 25-25 हजार राशि के चैक सौंपे। कुछ दिन पहले जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में राजस्थान के चार जवान शहीद हुए थे। उनके परिजनों की आर्थिक मदद के लिए दातियां सरपंच ने आगे आकर देश सेवा के लिए वीर गति को प्राप्त हुए जवानों के परिजनों की सहायता के लिए अनूठा कदम उठाया। उन्होंने व उनके पति ने स्वयं के स्तर पर शहीदों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए की राशि आर्थिक सहायता दी।

गुरुवार को सरपंच भगवत कंवर और उनके पति महावीरसिंह दातियां जिला मुख्यालय पहुंचे और जिला कलक्टर से मुलाकात कर सहायता राशि के चेक सौंपे। इस दौरान सरपंच भगवत कंवर ने कहा कि वीरों ने अपने देश की रक्षा के लिए बलिदान दिया है। जिसे राजस्थान सहित पूरा देश कभी नहीं भूल पाएगा। उन्होंने कहा कि इन वीर जवानों के परिवारजनों की आर्थिक सहायता करते हुए उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। इस मौके सरपंच पति महावीरसिंह दातियां ने कहा कि देश के लिए शहीद होने वाले वीरों तथा उनके परिजनों के लिए हर संभव मदद को तैयार है। उन्होंने कहा कि वीरों पर आज सारा देश नाज कर रहा है।

दातियां संरपच भगवत कंवर ने राजस्थान के चार शहीदों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी है। उन्होंने बताया कि सिरोही के नागाणी निवासी शहीद रमेश कुमार चौधरी के पिता के नाम, बाड़मेर के बायतू निवासी शहीद प्रेमसिंह की पत्नी के नाम, जैसलमेर के राजमथाई निवासी शहीद नरपतसिंह राठौड़ की पठनी के नाम तथा जोधपुर के शेरगढ़ निवासी शहीद प्रभूसिंह राठौड़ की पठनी के नाम का 25-25 हजार रुपए के चैक सौंपे। वहीं जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से फायरिंग के दौरान कुपवाड़ा के माछिल सैक्टर में शहीद राइफलमैन प्रभुसिंह की पत्नी के नाम 25 हजार का चेक देने के अलावा उनकी 2 साल की बेटी पलक के लिए के नाम से भी बैंक में 51 हजार रुपए की एफडी करवाई है।

सरपंच बोलीं-मुझे और मेरे पति को गर्व महसूस हो रहा है

संरपच ग्राम पंचायत दांतिया भगवत कंवर ने कहा कि देश की सीमा पर हमारी सुरक्षा करने वाले देश के जवानों के लिए हर साा देशवासी किसी भी तरह की मदद को तैयार है। हाल ही में शहीद हुए राजस्थान के इन चार वीर सपूतों के नाम कलक्टर को 25-25 हजार का चेक दिया है। शहीद प्रभूसिंह की पुत्री पलक के नाम 51 हजार की बैंक एफडी बनाई है। यह हमारा फर्ज था कि देशवासियों की सुरक्षा करते हुए शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए कुछ किया जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.191 seconds. Stats plugin by www.blog.ca