आधी रात को मंदिर में घुसे लुटेरे, तीन जनों की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या

अर्थ @ न्यूज नेटवर्क


पाली जिले के तखतगढ़ थाना क्षेत्र के पिचावा गांव के निकट चामुण्डा माता मंदिर में मंगलवार आधी रात को लूट को अंजाम देने पहुंचे बदमाशों ने मंदिर में सो रहे तीन जनों की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। जबकि मारपीट में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद ये लोग मंदिर से प्रतिमाओं पर पहनाए गए सोने-चांदी के गहने व भंडारे में रखी नकदी लूट ले गए। इधर, बुधवार सुबह घटना का पता चलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने बडग़ावड़ा-पिसावा मार्ग जाम कर दिया। बाद में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश कर रास्ता खुलवाया। बदमाशों के हमले में गंभीर घायल एक व्यक्ति को पाली के बांगड़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

जानकारी के अनुसार पिचावा गांव की समीप ही चामुण्डा माता मंदिर स्थित है। मंगलवार आधी रात को यहां कुछ बदमाश लूट करने की नीयत मंदिर में दाखिल हुए। इस दौरान बदमाशों ने मंदिर के बरामदे में सो रहे पिचावा निवासी पुजारी बालूराम (70) पुत्र हीराराम देवासी, कपुराराम (40) पुत्र तलसाराम प्रजापत, दलाराम (58) पुत्र मूलाराम चौधरी व हिम्मताराम (60) पुत्र अचलाराम भील पर लाठियों से हमला कर दिया। बदमाशों ने इन चारों को जान से मारने की नीयत से काफी देर तक लाठियों से पिटाई की। जब उन लोगों को लगा कि इन जान निकल गई तो उन्होंने सभी को कमरों में बंद कर दिया।

 

गहने व नकदी ले गए

मंदिर में सो रहे चारों लोगों को लाठियों से मारने के बाद बदमाशों ने मंदिर में माताजी व अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाओं पर पहने सोने-चांदी के गहने उतार कर ले गए। वहीं मंदिर के दानपात्र को तोड़कर उसमें रखी नकदी भी ले गए। सुबह घटना का पता चलने पर गांव वाले यहां पहुंचे। तो तीन जनों की मौत हो चुकी थी। जबकि एक व्यक्ति गंभीर घायल था। जिसे पाली के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

ग्रामीणों ने जताया विरोध, रास्ता रोका

घटना का पता चलने पर गांव में मातम का माहौल हो गया। जिसने भी सुना उसका दिल दहल गया। मंदिर में कई जगह खून बिखरा पड़ा था। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बडग़ावड़ा-पिचावा मार्ग को जाम कर दिया। इससे काफी देर तक इस मार्ग पर यातायात बाधित रहा। इधर, घटना की सूचना मिलने पर बाली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अत्ताउर रहमान खान, सुमेरपुर वृत्ताधिकारी अमरसिंह चम्पावत, प्रशिक्षु वृत्ताधिकारी हिमांशु जांगिड़ भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाइश कर रास्ता खुलवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.844 seconds. Stats plugin by www.blog.ca