आइडिया ने 4G प्लान में की कटौती, 2G, 3G और 4G की दरें समान

अर्थन्यूज नेटवर्क

देश में रिलायंस जियो के आने के बाद सभी कम्पनियों ने लोगों को लुभाने के लिए अलग-अलग प्लान जारी किए। वहीं 31 मार्च के बाद जीयो फ्री नहीं रहेगा, इसलिए जीयो की ओर से भी अलग-अलग प्लान जारी किए है। इस दौड़ में अब आइडिया भी कूद गया है।

आइडिया की ओर से शुक्रवार को कहा गया है कि इस मार्च के अंत से 2जी, 3जी और 4जी डेटा प्लान्स को एक ही रेट पर बेचेगा। कंपनी की ओर से ऐलान किया गया है कि 1जीबी या उससे अधिक के 2जी, 3जी और 4जी डेटा प्लान्स के रिचार्ज रेट्स एक ही होंगे। इन दरों में पूरे देश में कोई बदलाव नहीं होगा और 31 मार्च से इसे लॉन्च किया जाएगा।

वर्तमान में आइडिया 2जी, 3जी और 4जी डेटा प्लान्स को अलग-अलग दरों पर बेचा जा रहा है। रिलायंस जियो की मार्केट में धुंआधार एंट्री के बाद आइडिया ने भी अपने डेटा दरों में कटौती की है। कंपनी की ओर से 4जी मोबाइल डेटा रेट्स में अब तक खासी कमी की गई है। यहां तक कि यह 2जी डेटा प्लान्स से भी सस्ता हो गया है।

आइडिया की ओर से 1जीबी 4जी डेटा एक महीने की वैलिडिटी के साथ 123 रुपये में दिया जा रहा है। दूसरी तरफ 2जी सर्विस का दाम 170 रुपये तय है। इससे पहले हाई स्पीड डेटा प्लान्स 2जी के मुकाबले महंगे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 2.182 seconds. Stats plugin by www.blog.ca