मेक इन इंडिया के तहत Huawei ऑनर का पहला स्मार्ट फोन लांच, जानें यह है फीचर्स

हुआवेई कम्पनी के किफायती स्मार्टफोन ब्रांड ऑनर ने इंडियन मार्केट में डुअल रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन ऑनर-8 (29,999 रुपए), ऑनर-8 स्मार्ट (19,999 रुपए) और ‘मेक  इन इंडिया’ के तहत कंपनी का देश में निर्मित पहला स्मार्टफोन ऑनर हॉली-3 (9,999 रुपए) पेश करने की  घोषणा की है। कम्पनी के अध्यक्ष ने अभिनेता रणदीप हुड्डा और अभिनेत्री निमरत कौर के साथ नए स्मार्टफोनों को पेश करते हुए कहा कि ऑनर-8 ऑनलाइन मार्केट प्लेस फ्लिपकार्ट और अमेजन के साथ ही कंपनी के स्टोर्स पर बुधवार से ही उपलब्ध है। जबकि ऑनर-8 स्मार्ट और ऑनर हॉली-3 की बिक्री की तारीख जल्दी ही घोषित की जाएगी। उन्होंने बताया कि मेक इन इंडिया के तहत ऑनर हॉली-3 का निर्माण चेन्नई स्थित संयंत्र में किया गया है और भारत में बना पहला कम्पनी का स्मार्ट फोन है। कंपनी कई और मॉडलों को भारत में बनाने की तैयारी कर रही है।

ऑनर-8 के फीचर्स

huawei-honor-8

एंड्रॉयड 6.0 और 16 नैनोमीटर किरिन 950 चिप सेट पर आधारित 5.2 इंच  स्क्रीन वाले ऑनर-8 में 4 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी है। इसमें 12 एमपी का डुअल रियर कैमरा और 8 एमपी का फं्रट कैमरा है। इसमें 3 हजार एमएएच बैटरी है। स्मार्ट फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है। जिसका उपयोग अनलॉक करने के साथ ही ऑनलाइन पेमेंट करने, फोटो लेने, वीडियो रिकॉर्ड करने, कॉल रिसीव करने के लिए किया जा सकेगा।

ऑनर-8 स्मार्ट व ऑनर हॉली-3 के फीचर्स

Mobile : Huawei Honor-8Smart
Mobile : Huawei Honor-8Smart

इसमें 13 एमपी रियर और 8 एमपी फ्रंट कैमरा है। यह किरिन 650 चिपसेट  आधारित है और इसमें भी 3 हजार एमएएच बैटरी है। वहीं मेक इन इंडिया के तहत निर्मित ऑनर हॉली-3 की स्क्रीन 5.5 इंच है। इसमें 13 एमपी रियर और 8 एमपी फ्रंट कैमरा तथा इसमें 3 हजार 100 एमएएच की बैटरी का उपयोग किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.549 seconds. Stats plugin by www.blog.ca