लूट व हत्याकांड का खुलासा : 12 हजार मोटरसाइकिलों के रिकॉर्ड खंगाले, तब पकड़ में आए हत्यारें,

अर्थ न्यूज नेटवर्क. जयपुर

सोडाला थानांर्गत में गत 8 जनवरी को नंदपुरी कॉलोनी की सुनसान गली में डेयरी के बूथों से कैश कलेक्शन करने वाले एजेंट ओमप्रकाश की हत्या कर एक लाख की लूट करने के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

12 हजार हंक मोटरसाइकिलों के रिकॉर्ड खंगालने पड़े

पुलिस ने घटना के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की सहायता से आरोपियों के भागने का रूटचार्ट तैयार किया। इस दौरान काले रंग की हंक बाईक का उपयोग लेना सामने आया। पुलिस ने 2007 से 2015 तक बिक्री की गई करीब 12 हजार हंक मोटरसाइकिलों के रिकॉर्ड लेकर तस्दीक करवाई गई। इसके अतिरिक्त मुखबिरों से संभावित संदिग्धों के संबंध में सूचना प्राप्त कर तस्दीक कराई गई।

चारों आरोपी युवा, शौक मौज के लिए की लूट

हत्या के आरोप में ब्रह्मपुरी जयपुर निवासी शुभम चौधरी (19) पुत्र जगमोहन चौधरी, बिहार हाल जयपुर निवासी यश सिंह (18) पुत्र बबनसिंह राजपूत, ब्रह्मपुरी जयपुर निवासी सुनील (22) पुत्र ग्यारसीलाल, सोडाला जयपुर निवासी अंकित पुत्र रमेश सैनी को गिरफ्तार किया। चारों आरोपी युवा है। इन्होंने बताया कि शौक-मौज एवं आर्थिक तंगी के कारण इन्होंने लूट की वारदात को अंजाम देने का प्लान बनाया था। इस घटना का मुख्य सूत्रधार अंकित सैनी है, जो स्वयं बूथ संचालक है। उसने अपने सभी साथियों को बताया था कि ओमप्रकाश बूथों से रुपए का कलेक्शन करता है और इसके पास अच्छा खासा पैसा होता है। इस पर वे पिछले एक माह से उसकी रैकी करने लग गए थे।

पुलिस के इन अधिकारियों ने किया खुलासा

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रफुल्ल कुमार के निर्देशन में पुलिस उपायुक्त (अपराध)जयपुर डॉ. विकास पाठक एवं पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) योगेश दाधीच ने मौके पर जाकर सहायक पुलिस आयुक्त सोडाला नेमसिंह के नेतृत्व में थानाधिकारी सोडाला, श्यामनगर, महेशनगर, जालूपुरा एवं सीआईयू टीम के पुलिस निरीक्षक मुकेश चौधरी की टीम ने मामले की जांच कर खुलासा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.994 seconds. Stats plugin by www.blog.ca
error: