जालोर रचेगा इतिहास, आज होगा राज्य स्तरीय वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आगाज

जालोर. जालोर जिले के लिए आज का दिन फिर से उन स्वर्णिम पलों में शामिल होगा, जिनमें जिले के नाम कोई उपलब्धि दर्ज हुई है। जिला वेट लिफ्टिंग संघ के तत्वावधान में 16 से 18 अक्टबूर तक राज्य स्तरीय वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पूरे राज्य से 80 टीमें भाग ले रही हैं। यह पहला अवसर है जब जालोर जिले में वेट लिफ्टिंग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित हो रही है।
जिला वेट लिफ्टिंग संघ के अध्यक्ष मानवेंद्रसिंह राजपुरोहित व सचिव भागीरथ गर्ग ने बताया कि जिले में पहली बार आयोजित हो रही इस तरह की प्रतियोगिता को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला मुख्यालय पर शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम मैदान में हो रही प्रतियोगिता दो वर्गों में आयोजित की जा रही है। जिसमें प्रतियागिता ८वीं यूथ एवं ३९वीं जूनियर प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है। इसमें पुरुष एवं महिला प्रतियोगी भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता में राज्यभर से प्रत्येक जिले से प्रतियोगी भाग लेंगे। जिसमें लगभग 80 टीमें शामिल हो रही है। युथ वर्ग में प्रतियोगी 14 से 17 वर्ष की आयु के भाग ले सकेंगे। जिसमें पुरुष वर्ग का भार वर्ग 50, 56, 62, 69, 77, 85 व 94 होगा, जबकि महिला वर्ग में 44, 48, 53, 58, 63 व 69 होगा। इसी तरह जूनियर वर्ग में 17 से 20 वर्ष तक के बालक-बालिका भाग ले सकेंगे। जिसमें पुरुषों का भाग वर्ग 56, 62, 69, 77, 85 व 94 होगा, जबकि महिलाओं के लिए भाग वर्ग 48, 56, 58, 63, 69 व 75 होगा।
तैयारी पूरी, आज लगाएंगे दमखम
तीन दिवसीय प्रतियोगिता को लेकर संघ की ओर से तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। खिलाडिय़ों के ठहरने की व्यवस्था मलकेश्वर मठ में की गई है। वहीं प्रतियोगिता के प्रचार-प्रसार को लेकर शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स लगाए गए हैं। रविवार को प्रतियोगिता के आगाज के साथ ही प्रदेशभर के वेट लिफ्टर अपनी जीत के लिए दमखम लगाएंगे।
टीमें बनाईं, जिम्मेदारी सौंपी
प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर आवास व्यवस्था, जल व्यवस्था एवं प्रचार-प्रसार को लेकर अगल-अलग कार्यकर्ताओं की टीमें बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई है। जालोर में पहली बार हो रही वेट लिफ्टिंग प्रयितोगिता के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न संगठनों की ओर से सहयोग किया जा रहा है। वहीं प्रतियोगिता में प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.649 seconds. Stats plugin by www.blog.ca