प्रदेश प्रगति के पथ पर अग्रसर : जीतमल खाट


जालोर. भारतीय जनता पार्टी जालोर की जिला स्तरीय बैठक गुरुवार को सर्किट हाऊस में जिले के प्रभारी मंत्री जीतमल खाट के मुख्य आतिथ्य एवं भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्रसिंह बालावत की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सांगठनिक मुद्दों पर चर्चा की गई।
बैठक में प्रभारी मंत्री जीतमल खाट ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में प्रदेश प्रगति पथ पर है। भाजपा सरकार आने के बाद सडक़ों, विद्युत विभाग, पंचायतीराज विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण गौरव पथ निर्माण के उल्लेखनीय कार्य किए हैं। राजे के नेतृत्व में प्रदेश में भय, भष्टाचार मुक्त शासन देते हुए सबका साथ सबका विकास के सिद्धान्त पर सरकार आमजन के कार्य कर रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्रसिंह बालावत ने केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के आगामी कार्यक्रम, बूथ इकाई गठन, राष्ट्रीय परिषद की केरला में बैठक एवं राजस्थान प्रदेश कार्य समिति बैठक उदयपुर में लिए गए राजनैतिक प्रस्ताव एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी प्रस्तावों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश कार्य समिति ने सर्वसम्मति से विश्व के सर्वाधित लोकप्रिय नेता एवं देश की मान मर्यादा को स्वर्णिम क्षितिज पर पहुंचाने की तमन्ना रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देती है कि उनके नेतृत्व में भारतीय सेना ने उरी सेक्टर सहित अन्य क्षेत्रों में की गई पाकिस्तान की कायरतापूर्ण हरकतों का सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से करारा जवाब दिया। जिससे आज देश गर्व की अनुभूति कर रहा है। भारत शक्तिशाली राष्ट्र के साथ-साथ मजबूत अर्थव्यवस्था वाला राष्ट्र बन चुका है। बालावत ने बताया कि केन्द्रिय नेतृत्व ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों के अनुरूप हर हाथ को काम, हर खेत को पानी, सभी के लिए आवास के लक्ष्य को सर्वोच्च प्राथमिकताक देते हुए यह निर्णय लिया है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष को गरीब कल्याण वर्ष के रूप में एवं एकात्म मानववाद के उद्देश्यों के अनरूप अन्त्योदय के सिद्धान्त को अपनाकर जिलेभर में गरीब के कल्याण के लिए पूर्ण मनोयोग से कार्य करेंगे। बैठक में जिला प्रमुख वन्नेसिंह गोहिल, आहोर विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित, प्रदेश कार्य समिति सदस्य जीवाराम चौधरी ने भी विचार व्यक्त किए। बैठक का संचालन जिला महामंत्री मुकेश खंडेलवाल ने किया।
बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में जसराज पुरोहित, जिला उपाध्यक्ष शशिकंवर, रावतसिंह दुठवा, नेमाराम चौधरी, जिला मंत्री छगनसिंह राजपुरोहित, जिला कोषाध्यक्ष प्रकाश छाजेड़, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष बजरंगसिंह राठौड़, एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष मिश्रीमल मेघवाल, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सरजुबाला मत्तड़, सायला प्रधान जबरसिंह तूरा, सांचौर प्रधान टाबाराम मेघवाल, आहोर प्रधान राजेश्वरी कंवर, चितलवाना प्रधान हनुमान प्रसाद, जालोर नगर मण्डल अध्यक्ष प्रकाश नागर, जालोर ग्रामीण हनवंतसिंह देवड़ा, सायला मण्डल अध्यक्ष तखतसिंह, चितलवाना मण्डल अध्यक्ष महेन्द्रसिंह झाब, आहोर मण्डल अध्यक्ष लालाराम देवासी, भीनमाल ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष जालमसिंह, भीनमाल नगर मण्डल अध्यक्ष भरतसिंह भोजाणी, नगर परिषद जालोर के सभापति भंवरलाल माली, सांचौर नगरपालिका अध्यक्ष इन्द्रा खोरवाल समेत कई पदाधिकारी बैठक में उपस्थित थे।
दूर हुई जिलाध्यक्ष की उलझन
गौरतलब है कि भाजपा जिलाध्यक्ष रविंद्रसिंह बालावत की अस्वस्थता के चलते बीते दिनों भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की ओर से हीराराम जाखड़ को कार्यकारी जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी। लेकन रविंद्रसिंह बालावत के स्वस्थ होकर लौटने के बाद भी कई कार्यक्रमों में हीराराम जाखड़ को कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर सम्बोधित किया जा रहा था। दशहरा के जिला स्तरीय महोत्सव में भी हीराराम जाखड़ को कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर मंचासीन किया गया। लेकिन गुरुवार को रविंद्रसिंह बालावत की ओर से बतौर जिलाध्यक्ष आयोजित की गई जिला स्तरीय बैठक में जिलेभर के संगठन के कार्यकर्ता, निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने उनके जिलाध्यक्ष होने पर मोहर लगा दी। बैठक में भी प्रभारी मंत्री ने उन्हें जिलाध्यक्ष के तौर पर सम्बोधित करके इस बात को सही साबित कर दिया। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं व जनता में भाजपा जिलाध्यक्ष की उलझन दूर हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.616 seconds. Stats plugin by www.blog.ca