10 साल की लड़की का निबंध, भरपूर गलतियां फिर भी टीचर ने दिए पूरे नम्बर, पढ़ें निबंध में ऐसा क्या लिख दिया…

हमें रक्षाबंधन पर एक निबंध लिखने का कहा जाए तो हम उसका पूरा वर्णन करेंंगे। जैसे यह कब मनाया जाता है, कैसे मनाया जाता है, इसका जीवन में क्या महत्व है, भाई-बहन के रिश्ते, वगैर-वगैर….लेकिन इन सब से हटकर एक दस साल की लड़की ने रक्षाबंधन पर ऐसा निबंध लिखा कि हमें और पूरे समाज को सोच बदलने पर मजबूर कर देगा।
10 साल की नीली शाह को जब उसकी ट्यूशन टीचर ने रक्षाबंधन पर निबंध लिखने को कहा तो उसने अपने दिल की बात निबंध में लिख डाली। हालांकि उसने निबंध में बहुत सारी गलतियां कीं, लेकिन जो सोच उसकी लेखनी में दिखाई दी उसे पढ़कर आप उससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकते।
नीली ने लिखा कि- इस त्योहार पर एक बहन अपने भाई को राखी बांधती है. राखी सिर्फ एक रंगीन धागा होता है. एक बहन अपनी खुद की रक्षा कर सकती है, फिर भी उसे राखी बांधनी पड़ती है. मैं तो मेरे भाई को एक मार कर राखी और उपहार देकर खत्म कर देती हूं। मुझे मेरे भाई से बहुत से तोहफे मिलते हैं. ये लोगों को पता होना चाहिए कि लड़की खुद की रक्षा कर सकती है. तो भी हमें तोहफे मुफ्त मिलते हैं! टीचर ने इस निबंध को देखा तो वो भी स्तब्ध रह गया। आखिर वो भी प्रभावित हुई और सारी गलतियों को दरकिनार करते हुए उसे 10 में से 10 नम्बर दिए। बाद में इस निबंध को ट्विटर पर पोस्ट किया गया।

ज्यादा से ज्यादा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को करें लाइक…

https://www.facebook.com/arthnews/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.666 seconds. Stats plugin by www.blog.ca