सांसद देवजी पटेल पर कई गंभीर आरोप… एक मैसेज सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल…पढि़ए आप भी

अर्थ न्यूज नेटवर्क जालोर

पिछले कुछ दिनों से सांसद देवजी एम पटेल के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक पत्र के रूप में लिखा मैसेज वायरल हो रहा है। इस मैसेज में सांसद पर कई गं ाीर आरोप तक लगाए गए हैं। पत्र का विषय सांसद को सदबुद्धि देना लिखा गया है।

जालोर विधायक अमृता मेघवाल पर भारी पड़े रामलाल मेघवाल, जोगेश्वर गर्ग व शंकरसिंह राजपुरोहित हुए फेल

सबसे अंत में लिखने वाले की जगह आम नागरिक जालोर सिरोही लोकसभा क्षेत्र लिखा हुआ है। यह अलग बात है कि इस मैसेज को किसने लिखा तथा क्यो लिखाï? लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर यह मैसेज खुलकर शेयर हो रहा है।

सेवामें,

श्रीमान् देवजी भाई पटेल

माननीय सांसद जालोर-सिरोही लोकसभा

विषय : भगवान आपको सद्बुद्धि दे इस बाबत।

महोदय जी,

उपरोक्त विषय में आपको याद दिलाना चाहते हंै कि आप सिर्फ सांचौर और एक जाति के सांसद नहीं है। आप जालोर सिरोही दो जिलों के छत्तीस कौम के सांसद हो। इसलिए आपकी जि मेदारी बनती है कि आपको पूरे लोकसभा क्षेत्र के हितार्थ कार्य करने चाहिए लेकिन पिछले आठ साल के कार्यकाल का मूल्यांकन करें तो एक सांसद के स्तर का एक भी काम नहीं किया है न ही आप कोई नई ट्रेन करवा सके, न ही आप नर्मदा नहर के प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करवा सके, न ही आप बत्तीसे के नाले का पानी ला सके और न ही आप केन्द्रीय सहायता लाने में सफल हुए हैं। पहली बार आप 2009 में जातिगत वोटों और धनबल पर सवार होकर चुनाव जीत गए और दूसरी बार मोदी लहर ने आपकी नैया पार कर दी।

जैसा कि इसी वर्ष जुलाई में अपने जालोर सिरोही में भारी बाढ़ और अतिवृष्टि से नुकसान हुआ। इसी समय में पड़ौसी गुजरात के धानेरा में भी कहर बरसा तब वहां मोदीजी आए और 500 करोड़ मुहावजा देकर चले और दो-तीन महीने पहले गुजरात के सभी बाढ़ और अतिवृष्टि प्रभावितों को भारी मुहावजा दे दिया गया है जबकि आपने बाढ़ के पानी में जा जाकर फोटो खिंचवा कर मदद के खुब ढोंग किए लेकिन सरकारी सहायता के नाम पर आज तक फुटी कौड़ी नहीं दिलवा सके।

न तो आप यहां मोदीजी को ला सके और न ही केन्द्र से कोई मदद ला सके इसलिए पांच महिने बाद भी जालोर सिरोही के बाढ़ और अतिवृष्टि पीडि़तों के हाथ खाली है। आप मारवाड़ी में बहुत अच्छा भाषण देते हो जिसको सुनकर लोग आपको अपना मसीहा समझते हंै लेकिन आपके भाषण खोखले हंै आपकी करनी और कथनी मे बहुत अंतर है और यही बात अब जालोर सिरोही की जनता को आठ साल बाद समझ में आ रही है। वैसे आप जालोर सिरोही के सांसद हो इसलिए जालोर सिरोही की जनता आपका परिवार है। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। आप भाजपा से सांसद हैं तो भाजपा का प्रत्येक सदस्य, कार्यकर्ता और पदाधिकारी आपके परिवार का हिस्सा है यदि कहीं कोई नाराजगी और असंतोष हो तो आपके पार्टी के सांसद होने के नाते उनसे समझाइश करना आपका नैतिक दाहित्व बनता है, जबकि हमें दुख है कि आप जालोर सिरोही के सांसद होकर जिस प्रकार से निचले स्तर की राजनीति और गुटबाजी कर रहे हो, सांचौर में आप मण्डल से बूथ स्तर पर भरपूर गुट बाजी, भेदभाव और पक्षपात करते हो, आप पार्टी में आपके चापलूसों, चाटुकारो और पिछलगुओ को पद दिलाने में पूरा दम लगाते हंै।

जालोर भाजपा को हाईजेक कर अपनी प्राईवेट कंपनी की तरह चलाना चाहते हो, अपनी ही पार्टी के नेताओं को आप रास्ते से हटाना चाहते हो। हाल ही में सांचौर नगरपालिका के ड्रामे में तो आपकी भूमिका पार्टी के प्रति निष्ठा पर सवाल खड़े करती है। आपने जिस प्रकार से अपने ही पार्टी के वरिष्ठ नेता जीवारामजी चौधरी को प्रतिद्वंद्वी मानकर उनको पटखनी देने के लिए अपने ही पार्टी की नगरपालिका अध्यक्ष को अपदस्थ करने में मु य भूमिका निभाई, जब आप अपनी ही पार्टी की नगर पालिका अध्यक्ष को पद से हटाने में अहम रहे तो फिर कैसी आपकी पार्टी के प्रति निष्ठा? जीवाराम जी चौधरी को पटखनी देने के लिऐ पर्दे के पीछे पार्षदों की खरीद फरो त भी करवाई इसलिए अब आपका असली चेहरा जालोर सिरोही की जनता जान गई है।

अत: हम परमपिता परमेश्वर से दुआ करते हंै कि आपको भगवान सद्बुद्धि दे और आप सांचौर और एक जाति विशेष की राजनीति को छोडक़र पूरे जालोर सिरोही लोकसभा की चिंता करे।

(नोट : इस मैसेज से केवल हिंदी की वर्तनी को सुधारा गया है। इसके अलावा किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.829 seconds. Stats plugin by www.blog.ca