नक्सलियों की चिट्ठी से खुलासा : राजीव गांधी की तरह PM मोदी को मारने की साजिश

अर्थन्यूज नेटवर्क

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में कुछ दिनों पहले हुई पांच गिरफ्तारियों के बाद भी कई खुलासे हो रहे हैं। पहले खुलासा हुआ कि नक्सली देश में एक और राजीव गांधी हत्याकांड की साजिश रच रहे हैं। अब एक ऐसी चिट्ठी सामने आई है जिसमें खुलासा हुआ है कि ये साजिश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ही रची जा रही है।

18 अप्रैल को रोणा जैकब द्वारा कॉमरेड प्रकाश को लिखी गई चिट्ठी में कहा गया है कि हिंदू फासिस्म को हराना अब काफी जरूरी हो गया है। मोदी की अगुवाई में हिंदू फासिस्ट काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, ऐसे में उन्हें रोकना जरूरी हो गया है।

चिट्ठी में लिखा गया है कि मोदी की अगुवाई में बीजेपी बिहार और बंगाल को छोड़ करीब 15 से ज्यादा राज्यों में सत्ता में आ चुकी है अगर इसी तरह ये रफ्तार आगे बढ़ती रही तो माओवादी पार्टी को खतरा हो सकता है। इसलिए वह सोच रहे हैं कि एक और राजीव गांधी हत्याकांड की तरह घटना की जाए।

सामने आई चिट्ठी

Letter For Muder of PM Modi

कहा गया है कि अगर ऐसा होता है तो ये एक तरह से सुसाइड अटैक लगेगा, हमें लगता है कि हमारे पास ये चांस है। मोदी के रोड शो का टारगेट करना एक अच्छी प्लानिंग हो सकती है।

इस मामले पर सीपीआई(M) नेता सीताराम येचुरी का कहना है कि अगर इस प्रकार की कोई बात सामने आई है तो इसकी जांच होनी चाहिए।

 

5 लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुणे पुलिस का कहना था कि उसे ऐसे सबूत मिले हैं, जिसमें नक्सलियों द्वारा ‘राजीव गांधी हत्याकांड’ की तर्ज पर एक और कांड किए जाने की साजिश रचे जाने का पता चला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.749 seconds. Stats plugin by www.blog.ca