भाजपा सरकार पर बिफरे कांग्रेसी, मुख्यमंत्री का पुतला फूंंका

– खेत मजदूर किसान कांग्रेस के धरने में उमड़े सैकड़ों किसान
सायला. बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों के नुकसान का सर्वे करवाकर मुआवजा दिलवाने सहित आठ सूत्रों मांगों को लेकर कांग्रेस किसान प्रकोष्ठ के आह्वान पर शुक्रवार को उपखंड मुख्यालय पर तहसील कार्यलय के सामने आयोजित धरने में क्षेत्र से भारी तादाद मे किसान शामिल हुए। धरने के बाद राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

किसानों से मचाई लूट

धरने को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष समरजीतसिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने ऊर्जा विभाग की आड़ मे किसानों से लूट मचा रखी है। मनमर्जी से लोड बढ़ाए जा रहे हैं तथा अवैध रूप से चैकिंग एवं शीटें भरकर किसानों को लूटा जा रहा है। जब से राज्य में भाजपा सरकार आई है, तब से किसान एवं आमजन का शोषण हो रहा है। ऐसी सरकार के खिलाफ आवाज उठाने की आवश्यकता है। तभी इनकी नींद टूटेगी।

किसानों पर दोहरी मार

पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल ने कहा कि सरकार की ओर से बिजली दर बढ़ाकर किसानों पर अनावश्यक भार थोप दिया है। इसके साथ ही लोड बढ़ाकर एवं शीट भरकर किसानों को दोहरी मार मारा जा रहा है। सायला थाना क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की घटनाओं से भी आमजन एवं व्यापारियों में भय व्याप्त हो गया है। जनप्रतिनिधि केवल शादी पार्टियों मे ही व्यस्त रहते हैं। आमजन की समस्याओं से उन्हें कोई सरोकार नहीं है।

भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल

पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी ने कहा कि सरकार आमजन को राहत देने की बजाय उसे लूटने का काम कर रही है। सरकार अपनी जिम्मेदारी तक ढंग से नहीं निभा पाई। हाल यह है कि भाजपा सरकार विकास के हर मोर्चे पर बुरी तरह विफल है। जिससे राज्य की जनता दुखी है।

आमजन को प्रताडि़त नहीं होने देंगे

कांग्रेस खेत मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शैतानसिंह धनानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों व आमजन को सरकार की ओर से प्रताडि़त नहीं होने देगी। हम सरकार कि गलत नीतियों का पुरजोर विरोध करेंगे और तब तक लड़ेंगे जब तक कि भाजपा सरकार किसानों पर अत्याचार बंद नहीं कर देती। किसानों को बिजली दरें बढ़ाकर खुलेआम लूटा जा रहा है। विभागीय अधिकारी बिजली चोरी एवं शीट भरने की धमकी देकर अवैध वसूली कर रहे हैं। क्षेत्र मे ंअपराध एवं अपराधियों का बोलबाला हो गया है।

इन्होंने भी किया संबोधित

पूर्व सांसद पारसाराम मेघवाल ने कहा कि सरकार अपने मनमानीपूर्ण रवैये पर तानाशाह की तरह काम कर रही है। धरने को पूर्व मंत्री भगराज चौधरी, पूर्व जिला प्रमुख मंजु मेघवाल, प्रदेश सचिव जगदीश चौधरी, भरत मेघवाल सहित कई नेताओं ने सम्बोधित किया। इस दौरान महेंद्रसिंह पोषाना, गोपाल देवासी, दलपतसिंह थलवाड़, कांतिलाल मेघवाल, पन्नेसिंह सहित जिलेभर के वरिष्ठ कांग्रेसी, उपखण्ड क्षेत्र के किसान, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई एवं सभी अग्रिम संगठन-प्रकोष्ठों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

पुतला फूंका, राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा

धरने के बाद कांग्रेसजनों ने रैली निकाली। वहीं मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने के साथ ही राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बिजली दरों में हुई बढ़ोतरी वापस लेने एवं बिल माफ करवाने, जले हुए ट्रांसफार्मर तय समय सीमा 48 घण्टे में बदलवाने, विजिलेंस टीम द्वारा बेवजह किसानों को परेशान करने पर अंकुश लगाने, बैंकों द्वारा की जा रही कुर्की रोकने एवं ब्याज माफ करने, फसलों का उचित मूल्य तय करवाने, उपखण्ड क्षेत्र में बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों एवं चोरी-डकैती को प्रभावी रोकथाम करने सहित सरकारी कार्यालयों में फैले भ्रष्टाचार एवं दलाली प्रथा पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

कइयों ने ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता

धरने के दौरान बड़ी तादाद में लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शैतानसिंह धनानी ने बताया कि धरना कार्यक्रम के दौरान भाजपा के ३६ सदस्यों ने कांगे्रस की सदस्यता ग्रहण की। जिनका धरना स्थल पर स्वागत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.600 seconds. Stats plugin by www.blog.ca