Arthnews

Video-इस वीडियो की हकीकत किसी को नहीं पता, आइये हम बताते है इसकी असलियत

अर्थन्यूज नेटवर्क

इस महीने के आखिरी दिनों में सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हुआ। यह वीडियो फेसबुक और वाट्सएप पर शेयर भी खूब हुआ है। इस वीडियो में एक युवक पीछे से आ रही ट्रेन के साथ सेल्फी ले रहा है और देखते ही देखते यह ट्रेन नजदीक आ जाती है और उसके सिर से टकरा जाती है।

उसके बाद वीडियो में मोबाइल गिर जाता है और कुछ नहीं दिखता। इस वीडियो को देखने के बाद यह मान लिया गया कि यह युवक इस हादसे से मारा गया हैं। लेकिन हर बार की तरह इस बार इसकी डेड बॉडी का ना तो कोई वीडियो आया और ना ही फोटो। ऐसे में यह वीडियो संदेह के घेरे में आ गया।

हकीकत कुछ और…

इस वीडियो के आने के कुछ ही दिनों के बाद हैदराबाद से चौकाने वाली खबर सामने आई कि इस वीडियो में दिखने वाले युवक की मौत हुई ही नहीं है। असल में यह एक प्रैंक वीडियो था। जिसमें दिखने वाला युवक हैदराबाद में जिम इंस्ट्रक्टर शिवा है। जिसने यह वीडियो अपने दोस्तों के साथ मिलकर बनाया था। और इस वीडियो से सभी को बेवकूफ बना दिया।

इस वीडियो को पूरा देखें… आपको हकीकत खुद ही पता चल जाएगी

इनका दावा

एक न्यूज़ चैनल में काम करने वाली पत्रकार नेलुतला कविता ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें वो लड़का अपने दोस्तों के साथ सही-सलामत नज़र आ रहा है और उसके दोस्त कह रहे हैं कि एक अखबार ने उनके दोस्त के बारे में खबर छापी, लेकिन उन्होंने ठीक से रिसर्च नहीं किया था। उन्होंने फेक वीडियो को सही बता दिया।

न्यूज चैनल का दावा है कि इस लड़के को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। हालांकि, इससे पहले कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया कि ये लड़का गंभीर रूप से घायल हो गया है या मर गया है।

आपके लिए जानकारी…

अगर ​यह वीडियो वाट्सएप ग्रुप या फेसबुक के माध्यम से आपके पास आया है तो आप अर्थन्यूज की खबर के माध्यम से लोगों को हकीकत बता सकते है। ताकि आप के साथ—साथ बाकी के लोग भी इस वीडियो को देखकर बेवकूफ नहीं बने।