सामने आया सोनम गुप्ता की बेवफाई का राज, आप भी जानिए सच…

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


सोशल मीडिया पर पिछले काफी समय से ट्रेंड कर रहा ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ का राज आखिरकार खुल ही गया। हालांकि यह राज खुलने की दलीलें भी सोशल मीडिया में ही दी जा रही हैं। इन बातों में कितनी सच्चाई है, फिलहाल यह तो कहना मुश्किल है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर इस कोड का राज जमकर वायरल हो रहा है। इस कोड के पीछे नोटबंदी की कोडिंग का दावा किया जा रहा है। बहरहाल, यह भी सच है कि अब तक इस तरह की दलीलों की किसी तरह की कोई पुष्ठि नहीं हो पाई है।
गौरतलब है कि काफी समय से सोशल मीडिया पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ को लेकर चर्चाएं जोरों पर है। देश में 500 व 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद यह चर्चाएं और भी ज्यादा जोर पकडऩे लगी। इसकी शुरुआत 10 रुपए के एक नोट से हुई। जिसमें ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखा हुआ था। इसके साथ ही दो हजार के नए नोट के अलावा विदेशी मुद्रा पर भी यह स्लोगन लिखा नजर आने लगा। इसके साथ ही इसके पीछे तरह-तरह की अटकलें शुरू हो गई। कुछ लोग इसके पीछे किसी चोट खाए आशिक का दर्द बताते लगे। वहीं कई लोग इसे किसी सिरफिरे की करतूत। इस बीच, सोनम गुप्ता की मम्मी की ओर से भी नोट पर कथित मैसेज लिखे नजर आए जिसमें कहा गया है ‘मेरी बेटी बेवफा नहीं है- सोनम गुप्ता की मम्मी।’ वहीं कुछ नोटों पर ‘सोनवीरसिंह तुम बेवफा हो, मैं नहीं -सोनम गुप्ता’  मैसेज लिखे नजर आए। लेकिन हाल ही में इसको लेकर सोशल मीडिया पर नई चर्चाएं जोर पकडऩे लगी हैं। कहा जा रहा है कि इसमें नोटबंदी का कोड छुपा है। तर्क दिया जा रहा है कि नोट बंदी की योजना को गुप्त रखने के लिए इस कोड का सहारा लिया गया। ताकि योजना से जुड़े लोगों के अलावा किसी और को इसके बारे में भनक नहीं लग सके। इस कोड का सोशल मीडिया पर इस तरह से मतलब समझाया गया है :
सोनम : सम्पत्ति (बड़े नोट)
गुप्ता : गुप्त (काला धन)
बेवफा है : रद्द होने वाला है
इन सबके बावजूद इन दलीलों के पीछे सिर्फ अफवाहें ही साबित हुई है। अब तक ऐसी कोई पुष्टि नहीं हुई है, जिससे यह साबित होता है कि ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ में नोटबंदी का कोई कोर्ड हो।

इसलिए हैं अटकलें
दरसल, वर्ष 1974 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था। इस दौरान इस ऑपरेशन के लिए ‘बुद्धा स्माइलिंग’ का कोड रखा गया है। यही वजह है कि काले धन के सर्जिकल स्ट्राइक के लिए ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ का कोड होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.675 seconds. Stats plugin by www.blog.ca