राजस्थान में आज कुछ नए मंत्री बनेंगे तो कुछ हटेंगे

अर्थन्यूज नेटवर्क
राजस्थान में काफी लम्बे समय से चल रहा मंत्रिमण्डल फेरबदल चुनाव से दो साल पहले शनिवार को होने जा रहा है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री वर्तमान मंत्रिमण्डल में से दो या तीन मंत्रियों को हटा सकती हैं, इस बीच पांच से छह नए मंत्री बनाए जा सकते हैं। वहीं कई मंत्रियों के विभाग भी बदलने की सम्भावना है।

मंत्रीमण्डल के फेरबदल के लिए शुक्रवार देर रात सभी मंत्रियों को फोन कर सुबह जयपुर के लिए बुलाया गया है। देर रात तक मंत्रिमण्डल फेरबदल को लेकर पूरी गोपनीयता बरती गई है। शपथ दिलाने का समय भी देर रात तक फाइनल नहीं हो सका था। बताया जा रहा है कि शपथ का समय राज्यपाल के जयपुर पहुंचने के हिसाब से तय किया जाएगा। राज्यपाल का शनिवार दोपहर बाद जयपुर आने का कार्यक्रम तय है। इससे पहले मंत्रिमण्डल विस्तार अक्टूबर, 2014 में हुआ था।

वहीं मंत्रीमण्डल में फेरबदल को लेकर जसवंत यादव, बंशीधर खंडेला, श्रीचंद कृपलानी, कामिनी जिंदल को शामिल करने के कयास लगाए जा रहे है। प्रदेश में 200 विधानसभा सीटें है। मंत्रिमण्डल की संख्या 15 प्रतिशत यानी तीस होती है। इन तीस में मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। वर्तमान में मुख्यमंत्री समेत कुल 26 मंत्री है। ऐसे में चार मंत्रियों की जगह खाली हैं। दो-तीन को हटाए जाने की चर्चा है। ऐसे में पांच से छह विधायकों को मंत्रीपद की शपथ दिलवाए जाने की सम्भावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.833 seconds. Stats plugin by www.blog.ca