राहुल गांधी के काफिले पर पथराव, शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर

बनासकांठा @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


गुजरात के बनासकांठा जिले में शुक्रवार शाम बाढ़ पीडि़त इलाकों का दौरा करने पहुंचे कांगेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले पर कुछ लोगों ने पथराव किया। इससे पहले उन्हें लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा। कुछ लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी भी की।

 

 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि हमले में राहुल गांधी की कार के शीशे टूट गए। फिलहाल, पथराव करने वालों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है। इससे पूर्व जिले के धानेरा के मनोत्रा गांव तथा इसके आसपास के इलाके में उन्होंने लोगों से बातचीत की। इसके बाद वह किसानों व व्यापारियों से मिलने कृषि उत्पाद बाजार की ओर जा रहे थे। बाद में जब वह धानेरा के लाल चौक पहुंचे तो वहां भीड़ ने उन्हें काले झंडे दिखाए। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी भी की। कांग्रेस उपाध्यक्ष लाल चौक में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन लोगों के विरोध के काण इस कार्यक्रम को टालना पड़ा। इस दौरान उनकी कार पर कुछ लोगों ने पथराव किया। जिससे कार की शीशे टूट गए।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस ने भीड़ को बिखरने के लिए लाठीचार्ज भी किया। इसके बाद राहुल वहां से रवाना हुए। इस दौरान उनकी कार जाने लगी तो उनके काफिले पर पानी के थैले भी फेंके गए। बाद में वे बनासकांठा के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरे करने रवाना हुए।

 

 

राहुल किया ट्वीट, कहा-पीछे हटने वाले नहीं

राहुल गांधी ने अपने काफिले पर पथराव की घटना के बाद ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने कहा ‘नरेंद्र मोदी जी के नारों, काले झंडों व पत्थरों से हम पीछे हटने वाले नहीं है, हम अपनी पूरी ताकत लोगों की मदद में लगाएंगे।Ó इधर, इस घटना के बाद राजनीतिक गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी हो गया है।

राजस्थान के जालोर से आए थे धानेरा

गौरतलब है कि राहुल गांधी शुक्रवार को राजस्थान व गुजरात के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने एक दिवसीय दौरे पर आए थे। इससे पहले वे राजस्थान के जालोर जिले में गए थे। जहां सांचौर उपखंड क्षेत्र के डेडवा, डावल, आमली, हाड़ेचा व काछेला गांव का दौरा कर सांचौर में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.362 seconds. Stats plugin by www.blog.ca