विधानसभा में रानीवाड़ा विधायक देवल की इस हरकत पर उपाध्यक्ष बोले यह शर्म की बात है

अर्थन्यूज नेटवर्क. जयपुर

विधानसभा में मंगलवार शाम छह बजे रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल ने कार्रवाई के दौरान अपने मोबाइल से फोटो व वीडियो किया। जिसस में विधानसभा में हंगामा खड़ा हो गया।

हुआ यूं कि बजट सत्र से पहले मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही चल रही थी। इस दौरान अचानक रानीवाड़ा से विधायक नारायणसिंह देवल पर अपने मोबाइल से फोटो व वीडियो करने का आरोप लगा। मामला गर्माया तो संसदीय कार्य मंत्री ने सफाई देने का प्रयास किया। लेकिन उपाध्यक्ष राव राजेन्द्रसिंह ने इसे गंभीर बताते हुए कांग्रेस के सचेतक गोविंदसिंह और संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ को मोबाइल जांच व सीसीटीवी फुटेज देखकर रिपोर्ट देने का आदेश दिया।

नगरपालिका संशोधन विधेयक 2017 पर बहस के दौरान बानसूर से  कांग्रेस विधायक शकुंतला रावत  अचानक  खड़ी हो गई और बोली – उपाध्यक्ष  क्या  सदन  में मोबाइल का प्रयोग करना, फोटो खींचना  और  वीडियो बनाने की अनुमति है क्या? मुझे जवाब दें, अभी एक सदस्य अपने मोबाइल से वीडियो बना रहे हैं। यह सुनते ही उपाधयक्ष खड़े हो गए और पूछा, कौन है ऐसा विधायक? किसी के नहीं बोलने पर सदन में सन्नाटा पसर गया। जब किसी ने कुछ नहीं बोला तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज से जांच की बात कही। जिस पर इस पर राजेंद्र राठौड़ बोले-रावत झूठे इलजाम लगा रही है। बताओ कौन है? इस पर रावत बोली.. वे देखो.. अपने  मोबाइल से हटा रहे हैं और रानीवाड़ा विधायक की ओर इशारा किया।

उस दौरान देवल चुपके से मोबाइल से कुछ हटा रहे थे। इस पर उपाध्यक्ष बोले तीन साल बाद भी विधायकों को सदन के नियम पता नहीं होना शर्म की बात है। ्यह सुन सत्ता पक्ष की तरफ किसी विधायक ने कहा कि रावत की नजर देवल पर ही क्यों थी उपाध्यक्ष जी। उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के सचेतक गोविंदसिंह और संसदीय कार्य मंत्री मिलकर सीसीटीवी फुटेज से इस मामले की जांच करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.706 seconds. Stats plugin by www.blog.ca