थाने के सामने ही चोरों ने दिया वारदात को अंजाम, पुलिस को भनक तक नहीं लगी

जसवंतपुरा @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


कस्बे के सुंधामाता रोड पर स्थित प्रजापत छात्रावास में होली के अवकाश के दौरान चोर वारदात को अंजाम देकर 40 हजार रुपए नकद व कीमत सामान चुरा ले गए। हैरत की बात यह है कि यह छात्रावास पुलिस थाने के सामने ही स्थित है, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

 

प्रजापत छात्रावास के मैनेजर शंकरलाल प्रजापत निवासी गोलाणा ने बताया कि होली के त्योहार को ंलेकर वह पिछले दो दिन से छुट्टी पर था। बुधवार को वह छात्रावास में आया तो छात्रावास कार्यालय का ताला टूटा हुआ था। कार्यालय में रखी तिजोरी व टेबल ड्रोवर का ताला भी टूटा हुआ था। कार्यालय में रखे 40 हजार रुपए व कीमती सामान गायब था। इस सम्बंध में छात्रावास मैनेजर ने जसवंतपुरा पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है। हालांकि शाम तक इस सम्बंध में मामला दर्ज नहीं हो पाया था।

सीसी टीवी के रिसीवर भी ले गए

छात्रावास में वारदात को अंजाम देने वाले चोर इतने शातिर है कि वे यहां सीसी टीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग से बचने के लिए रिसीवर भी चुरा ले गए। ताकि चोरी का कोई सुराग पीछे नहीं रहे। इससे व्यापारियों को भी अपने प्रतिष्ठान व दुकानों में सुरक्षा प्रबंधन को लेकर डर सताने लगा है।

 

 

पुंलिस थाने के सामने है छात्रावास

यह छात्रावास सुंधामाता रोड पर पुलिस थाने के सामने ही स्थित है। ऐसे में इस मामले ने पुलिस की सतर्कता पर भी सवालिया निशान लगा दिया है। इसे चोरों की दुष्साहस ही कहेंगे कि उन्होंने होली के त्योहार के दौरान वारदात को अंजाम दिया, लेकिन ना तो ग्रामीणों को ही इसके बारे में पता लग पाया और ना ही पुलिस को भनक। चोर ना केवल यहां से नकदी व कीमती सामान चुरा ले गए, बल्कि सीसी टीवी कैमरे से बचने के लिए रिसीवर भी चुरा ले गए। गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले ग्रामीणों ने चोरों को पकड़कर पुलिस को सुपुर्द किया था, लेकिन पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जा रही है। यही वजह है कि चोर बेखौफ होकर चेारी की वारदात को अंजाम दे रहे हंै। कुछ दिन पहले पावटी में दिन दहाड़े सकाराम वालाराम के मकान में चेारों ने वारदात को अंजाम दिया था। चोरों ने यहां से घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ किया था। लेकिन पुलिस की ओर से आज तक चोरी का राजफाश नहीं किया गया है। पुलिस चोरी के राज खुलवाने में नाकाम साबित हो रही है।

ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़े थे चोर

गत दिनो कस्बे सहित राजपुरा में दो जगह पर चेारों ने हाथ साफ किए थे। ग्रामीणों ने सतर्कता से चेारों को पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द किया था, लेकिन पुलिस की ओर से इन वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए अब कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। ऐसे में ग्रामीणों ने रात के समय गश्त बढ़ाने के साथ ही मैन बाजार व बस स्टैण्ड पर पुलिसकर्मी तैनात करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.755 seconds. Stats plugin by www.blog.ca