अजब-गजब : नागिन को निगल गया इंसान

सांप के इंसान को काटने की घटनाएं तो अकसर होती है लेकिन कुलकर्णी भट्टा में सोए हुए एक युवक ने मुंह में गिरी नागिन को चबा डाला। वह नागिन के सिर का कटा हिस्सा निगल गया। इससे नागिन की तुरंत मौत हो गई। बाद में युवक अपना ‘कारनामा’ पता चला तो उसकी हालत खराब हो गई। परिजन के साथ वह तुरंत अस्पताल पहुंचा।
यह वाकया बुधवार दोपहर तीन बजे हुआ। विनोद पिता हीरालाल (28) अपने घर में सो रहा था। इस दौरान उसका मुंह खुला हुआ था। टीन की छत से गिरी नागिन का मुंह उसके मुंह में चला गया और बाकी हिस्सा बाहर था।
मुंह पर खून लगा देखा तो मां ने उठाया
शाम को विनोद की मां रामप्यारी घर पहुंची तो बेटे के मुंह पर खून लगा देखकर डर गई। उसने उसे उठाया तो पास में कटे सिर की नागिन पड़ी दिखी। विनोद ने बताया- ‘सोते समय मुंह में कुछ गिरा था शायद मैंने चबा लिया।’ घबराई मां उसे पास में रहने वाले किसी बाबा के पास ले गई। बाबा ने धागा बांधकर उसे नमक मिला कोई पावडर खिलाया। इससे विनोद को उल्टी हुई, जिसमें नागिन का कटा सिर बाहर निकल आया। यह देखकर बाबा ने उसे तुरंत अस्पताल ले जाने को कहा। शाम पौने सात बजे अस्पताल पहुंचकर परिजन ने डॉक्टरों को घटना बताई। डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया। देर रात तक उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई।
दो घंटे तलाशती रही पुलिस…
एमवायएच पहुंचते ही डॉक्टरों को मामला संदिग्ध लगा तो पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस दो घंटे तक अस्पताल में ही विनोद को तलाशती रही। बाद में विनोद अस्पताल की सीढिय़ों पर बैठा मिल गया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे वार्ड में भर्ती करवा दिया। परिजन के अनुसार विनोद पेट्रोल पंप पर काम करता है।

source : jagran.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 3.456 seconds. Stats plugin by www.blog.ca