अचानक गायब हुई हिंदू युवती, पुलिस जांच करने कश्मीर पहुंची तो उड़े परिजनों सहित पुलिस के होश

अर्थ न्यूज. बाड़मेर

सीमावर्ती बाड़मेर जिले में हिंदू लड़की के धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने का मामला सामने आया है। बाड़मेर निवासी एक युवती को कश्मीर ले जाकर मुस्लिम बना दिया है। दिलचस्प पहलू यह है कि पुलिस को मिले दस्तावेज के अनुसार ढाई महीने पहले शरीयत कानून के तहत युवती ने धर्म परिवर्तन कर कश्मीर निवासी मुस्लिम युवक के साथ निकाह कर लिया था। उस दौरान युवती परिजन के साथ ही रही, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी। अचानक युवती के घर से गायब होने के बाद कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई गई। उसकी जांच में पूरा मामला सामने आया।

सीधी सट्ट बात : भाजपाइयों में सत्ता का नशा खुमारी मार रहा या संगठन में वर्चस्व के लिए आपस में लड़ रहे

16 मार्च को घर से गायब हुई थी लड़की

बाड़मेर निवासी युवती 16 मार्च को घर से अचानक गायब हो गई। परिजनों ने ढूंढा लेकिन वह नहीं मिली। इसके बाद परिजनों ने पुलिस कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर जांच करती हुई जम्मू पहुंची। इस दौरान पुलिस को 22 मार्च को डाक के जरिए कश्मीर हाईकोर्ट के दस्तावेज मिले। जिसमें युवक का 27 दिसंबर को शरीयत कानून के तहत धर्म परिवर्तन होने की जानकारी लिखी थी। यह देखकर हर किसी के होश उड़ गए। 27 दिसंबर से 16 मार्च तक युवती परिजनों के साथ ही थी, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी। इन दस्तावेजों में युवती ने लिखा है कि वह मुस्लिम धर्म से प्रभावित हो गई थी। पढ़ी-लिखी लड़की है। इसलिए मुस्लिम धर्म स्वीकार कर रही है। हाईकोर्ट से मिले दस्तावेज के अनुसार 30 दिसंबर को युवती का निकाह कश्मीर के कुपवाड़ा निवासी मुस्लिम युवक के साथ हुआ है।

3 पंचायतों पर एमएलए ने बरसाए 2 करोड़, 11 को 1 रुपया तक नहीं दिया

बाड़मेर ही रहता था युवक

जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा जम्मू कश्मीर निवासी युवक लंबे समय से बाड़मेर में ही नौकरी करता था। यहां उसकी लड़की से दोस्ती हो गई। लड़की दो माह पहले ही 18 साल की हुई है। युवक व युवती की फोन पर लंबे समय से बातचीत हो रही थी।

परिजन बोले यह साजिश

युवती के परिजनों ने इस पूरे घटनाक्रम को साजिश बताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले जाया गया है तथा धर्म परिवर्तन करवाया गया है। उन्होंने मांग की है कि उसकी बेटी के बयान राजस्थान हाईकोर्ट के सामने करवाए जाए।

बड़ौदा बुआ के पास जा रही थी, वहां से अपहरण

परिजनों ने बताया कि 16 मार्च को युवती बड़ौदा में रहने वाली उसकी बुआ के घर जा रही थी। इस दौरान बाड़मेर से उसे बड़ौदा के लिए बस में बैठाया गया था, लेकिन रास्ते में अहमदाबाद से आरोपियों ने उसकी बेटी का अपहरण कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.759 seconds. Stats plugin by www.blog.ca