तो गरीब भी हो जाएंगे मालामाल, पीएम मोदी ने लगाया स्ट्रोक

अर्थ न्यूज नेटवर्क


देश में 500 व 1000 रुपए के पुराने नोटों को बंद करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और स्ट्रोक लगाया है। कालाधन के कारण चिंतित धन्ना सेठों के लिए प्रधानमंत्री की यह घोषणा अगर अमल में आती है तो गरीब भी मालामाल हो जाएंगे। जी हां, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को सम्बोधित करते हुए कहा है कि अगर किसी ने जनधन खातों में गैर कानूनी तरीके से रुपए जमा करवाए हैं तो यह उसी खाताधार का हो जाएगा।
मोदी ने कहा कि गैर कानूनी तरीके से जनधन खातों में रुपए जमा करवाने वालों को जेल भेजा जाएगा और यह रुपया उस गरीब का हो जाएगा जिसके खाते में जमा करवाए गए हैं। उन्होंने किसानों की सराहना करते हुए कहा कि नोटबंदी की तकलीफों के बावजूद उन्होंने बुवाई में कमी नहीं की। नतीजा यह हुआ है कि गत साल की अपेक्षा इस बार बुवाई ज्यादा हुई है। उन्होंने कहा कि विकास के लिए हर व्यक्ति को बुनियादी जरूरतें मुहैया होना जरूरी है। बच्चे स्कूल जाए और जरूरतमंद को दवा मिलनी चाहिए।
जिससे रोशन सारा जहां, वह शहर अंधेरे में
मोदी ने कहा मुरादाबाद शहर के पीतल से पूरे देश के घर चमक रहे हैं, लेकिन यही शहर अंधेरे में है। अगर देश से गरीबी मिटानी है तो बड़े राज्यों से गरीबी मिटानी होगी। इसके लिए बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र व पश्चिमी बंगाल सरीखे देश के बड़े राज्यों से गरीबी को समाप्त करना होगा। क्योंकि इससे देश का विकास होगा।
पाई-पाई का हिसाब दे रही सरकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को सम्बोधन करते हुए कहा कि यह सरकार देश की पहली ऐसी सरकार है जो जनता को पाई-पाई का हिसाब दे रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के ९५० से ज्यादा गांवों में बिजली के खंभे पहुंचाए जा चुके हैं। यहां आने से पहले ही इन गांवों में बिजली पहुंचा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.824 seconds. Stats plugin by www.blog.ca