टिकिट चैकिंग स्टाफ का सम्मेलन आयोजित, समस्याओं पर विचार मंथन

नडियाद. भारतीय रेलवे के टिकट चैकिंग स्टाफ का सम्मेलन 18 सितम्बर को आईआरटीसी एसोसिएशन के बैनरतले मणीनगर के बलवंतराय मेहता हाल में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत में मणीनगर फायर स्टेशन से बलवन्तराय मेहता हाल तक एक रैली निकाली गई। जिसमें विभिन्न मण्डल से आए टिकिट स्टाफ ब्लैक पेन्ट व सफेद शर्ट की यूनिफॉर्म पहन कर शामिल हुए। इसके बाद रैली सम्मेलन स्थल पर पहुंची, जहां टिकिट चैकिंग स्टाफ के हितों पर विचार मंथन किया गया। इस दौरान कई वक्ताओं ने विचार व्यक्त किए।
सम्मेलन के प्रथम सत्र की शुरुआत संगठन सचिव आर. के. राजपुरोहित के सम्बोधन से हुई। उन्होंने स्टाफ की विभिन्न समस्याओं बताए हुए इनके हल की रणनीति पर विचार व्यक्त किए। वहीं देश के अन्य क्षेत्रीय रेलवे से आए डेलीगेट्स तथा पश्चिम रेलवे के सभी मण्डलों के वक्ताओं ने टिकट चैकिंग के दौरान होने वाली समस्याओं की जानकारी दी। द्वितीय सत्र में पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के अध्यक्ष शरीफ खान पठान, महामंत्री जे. जी. माहुरकर, इण्डियन रेलवे टिकट चैकिंग स्टाफ ऑर्गेनाइजेशन के पदाधिकारी हेमन्त सोनी, कार्यकारी अध्यक्ष मनीष शृंगऋषि, अध्यक्ष डॉ. मुकेश गौतम ने स्टाफ की वर्तमान समस्याएं बताते हुए इसके समाधान के पेश किए। मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मीणा ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। सांसद दिलीप पण्डिया ने भी सभा में समस्याओं के समाधान के लिए विभाग से आह्वान किया। सम्मेलन में करीब सात से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया। सम्मेलन का समापन वी.डी. बारोट के धन्यवाद भाषण से हुआ।

railway-3
हाथों में नजर आई नारे लिखी तख्तियां
रैली के दौरान टिकिट चैकिंग स्टाफ के हाथों में तिरंगे झंडे के साथ ही विभिन्न तरह के नारे लिखी तख्तियां नजर आईं। इस दौरान ये लोग नारे लगाते हुए चल रहे थे। तख्तियों पर ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’, ‘स्वच्छ भारत’, ‘रेल की शान, हमारी पहचान’ तथा ‘अपनी आय घोषित करें, टैक्स भरें’ सरीखे नारे लिखे हुए थे। रैली के आगे गुजरात पुलिस के बैण्ड पर देशभक्ति धुन बज रही थी। जो रैली का अलग ही नजारा पेश कर रही थी। रैली बलवंतराय मेहता हाल पहुंचकर समाप्त हुई।

railway-2
सेवानिवृत्त अधिकारियों का सम्मान
सम्मेलन के दौरान सेवानिवृत्त रेलवे अधिकारी व कर्मचारियों का सम्मान किया गया। अतिथियों की ओर से उन्हें शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया गया।
मारुति डेका की लांचिंग
सम्मेलन के दौरान मारुति मोटर्स की नई कार मारुति डेका की लांचिंग की गई। साथ ही कम्पनी के अधिकारियों की ओर से रेलवे कर्मचारियों के लिए विशेष योजना की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.710 seconds. Stats plugin by www.blog.ca