अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई : खनन कारोबारी के यहां मिली इतनी नकदी कि आखों पर विश्वास भी नहीं होगा

अर्थन्यूज नेटवर्क

चैन्नई में एक खनन कारोबारी के यहां आयकर विभाग के छापे में करीब 142 करोड़ की नकदी और सोना जब्त किया गया। इस कार्रवाई को अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है।

चैन्नई के खनन कारोबारी शेखर रेड्डी के यहां 8 ठिकानों पर छापा पड़ा। यह किसी एक व्यक्ति के पास इतनी ज्यादा नकदी जब्त करने की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले बैंगलुरू में दो इंजीनियरों के यहां छापे में 152 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की गई थी। जिस शेखर रेड्डी के यहां पर छापे में 142 करोड़ रुपए की नकदी पकड़ी गई है, वह व्यक्ति पिछले महीने जयललिता के लिए तिरुपति बालाजी का प्रसाद लेकर हॉस्पिटल में मिलने के लिए आया था।

चैन्नई में पकड़ी गई 142 करोड़ की नकदी और सोना

शेखर रेड्डी के यहां छापे में 106 करोड़ रुपए नगद मिले हैं। इनमें 10 करोड़ रुपए के नए नोट हैं। 127 किलो सोना मिला है। इनकम टैक्स ने गुरुवार को चेन्नई और वेल्लोर में आठ ठिकानों पर छापे मारे। इस मामले में इनकम टैक्स (आईटी) डिपार्टमेंट के अफसर शेखर रेड्डी के अलावा एक और बिजनेसमैन श्रीनिवास रेड्डी से भी पूछताछ कर रहा है। दोनों रेत के खनन के कारोबार से जुड़े हैं। प्रेम नाम के एक और शख्स की पहचान की गई है, जो दोनों के लिए काम करता था। यह भी बताया जा रहा है कि शेखर के तमिलनाडु के कई बड़े नेताओं से ताल्लुकात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.787 seconds. Stats plugin by www.blog.ca