इस 11 वर्षीय बालिका के जज्बे के सामने पुलिसकर्मी भी हुए पस्त

अर्थन्यूज नेटवर्क. जालोर

जिलेभर में रविवार को आतंकवाद के लिए हुंकार रैली का आयोजन किया गया। इसी तरह जिले के रामसीन थाने में भी हुंकार रैली का आयोजन हुआ। पुलिसकर्मियों सहित स्कूली बच्चों ने भी रैली के तहत दौड़ में हिस्सा लिया। इस दौड़ में चौकाने वाली बात यह रही कि करीब दो किलोमीटर की दौड़ में पुलिसकर्मियों के भी पसीने छूट गए तो कइयों ने तो बीच रास्ते में ही हार मान ली।

कुछ ने तो मोटरसाइकिल पर बैठकर इस दौड़ को पूरा किया, लेकिन इन सभी पर 11 साल की एक लड़की भारी पड़ी। उसने इस दौड़ को तेज रफ्तार के साथ पूरा किया। यह देख पुलिसकर्मी भी हैरत में पड़ गए। इस बालिका का यह जज्बा देखकर रामसीन थानाधिकारी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने इस ११ वर्षीय बालिका वर्षा को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

11 वर्षीय वर्षा कुमारी राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा-5 में अध्ययनरत है। रविवार को आतंकवाद के खिलाफ हुंकार रैली का आयोजन किया गया। रैली की शुरुआत में ग्रामीणों, बच्चों के साथ-साथ पुलिस थाने के जवान भी शामिल हुए। रैली शुरू होने के चंद सैकण्डों तक तो सभी ने जोर लगया और रफ्तार बताई।

लेकिन कुछ मीटर बाद सभी की सांसे फूल गई। अधिकांश महिला पुलिस कांस्टेबल थकने के कारण रुक गई। बाद में कुछ तो अन्य लोगों के मोटरसाइकिल पर बैठ गई। वहीं इस 11 वर्षीय वर्षा ने इस दौड़ को पूरे जोश और हौंसले के साथ पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.707 seconds. Stats plugin by www.blog.ca