परेशानी इतनी बढ़ गई कि कांग्रेस व भाजपा के पार्षदों ने शुरू किया धरना

जालोर. शहर में पिछले काफी लम्बे समय से सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। इसको लेकर नगर परिषद की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। कई बार इन समस्याओं को लेकर शहरवासियों ने ज्ञापन भी सौंपे, नगर परिषद को भी अवगत करवाया लेकिन हालात जस के तस है।

इसी तरह शहर के बागोड़ा रोड पर नगरपरिषद की लापरवाही के कारण नाला अवरुद्ध हो गया, जिससे पिछले काफी दिनों से नाले का गंदा पानी मुख्य सड़क पर फैल रहा है। जिसको लेकर वार्ड 29 के पार्षद जितेन्द्र प्रजापत ने सोमवार को पंचायत समिति के सामने प्रशासन का ध्यान खींचने के लिए सड़क पर टायर जलाए। टायर जलने से एकबारगी रास्ता जाम हो गया। इसके बाद सूचना पर जिला कलक्टर अनिल गुप्ता मौके पर पहुंचे।

Video –

जिला कलक्टर ने वार्ड पार्षद व दुकानदारों से बातचीत की, जिसमें लोगों ने व पार्षद ने जिला कलक्टर को अवगत करवाया। लोगों ने कलक्टर को बताया कि कई बार नाले की समुचित व्यवस्था को लेकर नगर परिषद को अवगत करवाया गया लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है। आए दिन नाला ओवरफ्लो हो जाता है और गंदा पानी सड़क पर फैल जाता है। जिससे दुकानदारों व राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। मामले के कुछ देर बार नगरपरिषद सफाई निरीक्षक महावीर कुमार मौके पर पहुंचे जिस पर जिला कलक्टर ने सफाई करवाने को लेकर निर्देशित किया। सफाई निरीक्षक ने मौके पर जेसीबी बुलाकार नाले की सफाई शुरू करवा दी।

नहीं जला पाए पुतला

पंचायत समिति के सामने जलाने के लिए लाए गए टायरों के साथ एक पुतला भी लाया गया था, जिसे जलाया नहीं गया। जिला कलक्टर के निर्देशों के बाद मौके पर सफाई शुरू हो गई, ऐसे में जलाने के लाया गया पुतला सफाई कर्मियों ने टै्रक्टर डाल दिया और अपने साथ ले गए।

विरोध में आए सभी पार्षद

नगर परिषद क्षेत्र में सफाई व्यवस्था नहीं होने से सभी पार्षद विरोध में उतर आए। पंचायत समिति के सामने विरोध कर रहे लोगों के साथ शहर के बाकी पार्षद भी पहुंचे गए। भाजपा और कांग्रेस के पार्षदों ने सफाई व्यवस्था को लेकर पंचायत समिति के सामने धरना शुरू कर दिया। इस दौरान उपसभापति मंजू सोलंकी व शहर के कई पार्षद मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.727 seconds. Stats plugin by www.blog.ca