Video : सांकरणा पुलिया दुरुस्त करने की मशक्कत शुरू, जानिए कितने दिन में शुरू होगा आवागमन…

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


जालोर जिला मुख्यालय को जयपुर, अजमेर, जोधपुर, दिल्ली जैसे बड़ी शहरों के साथ ही आहोर उपखंड मुख्यालय से जोडऩे वाली आहोर-जालोर मार्ग पर पुलिया ध्वस्त होने के कारण दो दिन से आवागमन बाधित है। इस बीच, रविवार को पानी का प्रवाह कम होते ही सार्वजनिक निर्माण विभाग ने सांकरणा गांव के समीप स्थित पुलिया को दुरस्त करने की मशक्कत शुरू कर दी है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो बारिश नहीं होती है और जवाई से पानी की निकासी ऐसी ही रही तो तीन दिन में पुलिया को अस्थायी रूप से बनाकर तैयार कर दिया जाएगा। ताकि जल्द से जल्द आवागमन शुरू हो सके।

 

गौरतलब है कि शुक्रवार रात जवाई बांध के ग्यारह गेट खोलकर 80 हजार क्यूसेक पानी की निकासी शुरू की गई थी। इस दौरान बारिश जारी रहने से पानी की मात्रा के कारण वेग अत्यधिक तीव्र हो गया। जिससे सुमेरपुर व सांकरणा स्थित जवाई नदी का पुलिया क्षतिग्रस्त होकर बह गया। ऐसे में बीते दो दिन से आहोर-जालोर मार्ग पर यातायात पूर्ण रूप से अवरुद्ध है। रविवार को बारिश का दौर थमते ही सार्वजनिक निर्माण विभाग ने अभियंताओं की टीम के साथ इस पुलिया को दुरुस्त करने की मशक्कत शुरू कर दी है। इसके लिए यहां पर तीन जेसीबी लोडर के साथ टै्रक्टरों व बड़ी तादाद में श्रमिकों को लगाया गया है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो वे बारिश का दौर थमने तक तेजी से पुलिया का मरम्मत कार्य पूर्ण करना चाहते हैं। ताकि कार्य में दखल नहीं पड़े। इस दौरान पुलिया पर अधिशासी अभियंता वी.के. जैन, सहायक अभियंता तेजाराम, सहायक अभियंता रमेश कुमार व सहायक अभियंता शांतिलाल सुथार सहित तकनीकी स्टाफ मौजूद रहा।

 

जवाई में पानी नहीं आया तो तीन दिन में करेंगे पूर्ण

विभाग की ओर से पुलिया मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। अगर बांध से नदी में पानी की निकासी यथावत रही और तेज बारिश नहीं हुई तो तीन दिन में ही पुलिया की मरम्मत कर दी जाएगी।

-वी.के. जैन, अधिशासी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जालोर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.762 seconds. Stats plugin by www.blog.ca