सिरोही : 53 करोड़ से अधिक राशि का गबन करने वाले सोसायटी संचालक ने किया सरेंडर

सिरोही @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


निवेशकों की करीब 53 करोड़ की राशि का गबन करने वाले अर्बुदा व अपनी क्रेडिट के्रडिट को-आपरेटिव सोसायटी के संचालक ने गुरुवार को माउंट आबू पुलिस थाने में स्वयं को समर्पित कर दिया। इनके विरुद्ध पुलिस में कई निवेशकों ने रकम हड़पकर फरार होने का मुकदमा दर्ज करवा रखा है।

 

 

पुलिस उपाधीक्षक विजयपालसिंह के अनुसार अपनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी की क्षेत्र में पांच शाखाएं संचालित हो रही थी। जबकि अर्बुदा के्रडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी की गुजरात में 47 शाखाएं संचालित हो रही थीं। दोनों सोसायटी के राकेश अग्रवाल है। गौरतलब है कि निवेशकों ने इनके खिलाफ निवेश राशि हड़प कर फरार होने का मुकदमा दर्ज करवाया था। इस दौरान पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच की थी। प्रारंभिक जांच में दोनों सोसायटी में करीब 53 करोड़ से अधिक की राशि का गबन होने की बात सामने आई थी। काफी समय तक गायब रहने के बाद अग्रवाल ने गुरुवार को माउंट आबू पुलिस थाने में समर्पण कर दिया।

 

 

अवसादग्रस्त हो गए थे अग्रवाल

पुलिस में समर्पण करने के बाद सोसायटी संचालक राकेश अग्रवाल ने पुलिस को बयान देकर बताया कि नोटबंदी के दौरान वे काफी आर्थिक संकट में आ गए थे। ऐसे में दोनों ही सोसायटी में निवेश करने वालों को राशि लौटाने में उन्हें खासी समस्या आ रही थी। इससे सोसायटी के खिलाफ माहौल बिगड़ रहा था। जिससे वे अवसादग्रस्त हो गए थे। ऐसे में उन्हें उपचार के लिए अहमदाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। उपचार पूरा होते ही उन्होंने आकर समर्पण कर दिया।

पुलिस ने जब्त किए थे दस्तावेज

गौरतलब है कि इससे पूर्व निवेशकों की ओर से मुकदमा दर्ज करवाने पर पुलिस ने अर्बुदा व अपनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के कार्यालयों में छापामार कार्रवाई कर उन्हें सीज किया था। साथ ही वहां से कम्प्यूटर, सीसीयू, हार्डडिक्स समेत अन्य दस्तावेज जब्त किए थे। लेकिन अग्रवाल पुलिस के हाथ नहीं लगे थे। तब पुलिस को उनकी तलाश थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.711 seconds. Stats plugin by www.blog.ca