एक तस्वीर पोस्ट करने से अचानक चर्चा में आ गए मोहम्मद शमी

अर्थन्यूज नेटवर्क

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सोशल साइट पर तब ट्रेंड में जब उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की। तस्वीर में शमी अपनी पत्नी हसीन जहां व बेटी के साथ है। ऐसे में कुछ ने आपत्तिजनक आलोचना करनी शुरू कर दी।

इस फोटो में शमी की पत्नी हसीन जहां हिन्दू परिधान में है। इससे नाराज कट्टरपंथियों ने आपत्ति जनक कमेंट किए। ये बात 23 सितम्बर की है। उस समय से ही उनके फोटो पर धर्म को लेकर कड़ी आपत्ति शुरू हो गई थी।

फोलोअर्स द्वारा किए गए कमेंट पर आखिरकार मोहम्मद शमी ने जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि उन्हें इस्लाम और हिन्दुस्तान दोनों के बारे में अच्छी जानकारी है। उन्होंने कहा कि – इस्लाम मेरा धर्म और हिन्दुस्तान मेरा कर्म। हम यहां पैदा हुए और यहीं की संस्कृति में पले बढ़े है। इसलिए उन्होंने कुछ सीखाने की जरुरत नहीं है, कि हिन्दुस्तान में कैसे जीया जाए।
उन्होंने ट्वीटर व फेसबुक पर पोस्ट किया कि उसकी इस तस्वीर की आलोचन करने वाले पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें कि वे कितने दूध के धुले है। उन्होंने कहा कि हमारा परिवार इस्लाम रीति रिवाजों के अधीन जीता है।

यह हुई आलोचना

पोस्ट की गई तस्वीर से नाराज कुछ लोगों ने हसीन जहां को हिजाब में फोटो खींचवाने की सलाह दी तो कुछ ने इसे इस्लाम को अपमानित करने का आरोप मढ़ दिया। इस तरह की आलोचना का मोहम्मद शमी ने कड़ा विरोध किया। उन्होंने कहा कि हमें सीखाने की जरुरत नहीं है कि हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं, क्योंकि आप की सोच में खोट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.733 seconds. Stats plugin by www.blog.ca