सेक्स सीडी स्कैण्डल : तीन दिन के पुलिस रिमांड पर संदीप कुमार

नई दिल्ली. सेक्स स्कैण्डल में फंसे दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार को रोहिणी कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। संदीप कुमार को एक दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने पर आज कोर्ट में पेश किया गया था। इससे पहले, पुलिस ने संदीप के पूर्व सचिव प्रवीण कुमार को हिरासत में ले लिया है। संदीप कुमार ने प्रवीण कुमार पर मोबाइल में क्लिप लेने का आरोप लगा रखा है।
आपको बता दें कि शनिवार को संदीप कुमार को पुलिस ने तब गिरफ्तार कर लिया था, जब वो सरेंडर करने सुल्तानपुरी थाने पहुंचे थे। रविवार को पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने संदीप कुमार को पेश किया और 14 दिनों की रिमांड मांगी, तब अदालत ने पुलिस को एक दिन की रिमांड दी।
दोस्त पर ब्लैकमेल करने का आरोप
दिल्ली पुलिस को जिस प्रवीण नाम के शख्स की तलाश थी वो संदीप कुमार का पर्सनल सेक्रेटरी रहा है। पुलिस को दिए बयान में संदीप कुमार ने कहा है कि प्रवीण ने उस वीडियो को उसके मोबाइल से अपने में ट्रांसफर कर लिया था और वह संदीप को ब्लैकमेल कर रहा था. संदीप का कहना है कि प्रवीण 20 लाख रुपये मांग रहा था।
संदीप की पत्नी ने कहा -मेरा पति बेसूर
पूरे मामले पर प्रति्िरक्रया देते हुए संदीप कुमार की पत्नी रितू कुमार ने कहा, ‘मेरे पति बेकसूर हैं. उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया है। बहुत जल्द इस सब का सच सामने आएगा. चाहे जो भी हो जाए मैं आखिरी समंय तक अपने पति के साथ खड़ी रहूंगी.”
पुलिस पूछताछ में आरोपों से संदीप का इनकार
पुलिस ने संदीप कुमार से अब जो पूछताछ की है, उसमें उसने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से साफ इनकार किया ह। अपने ऊरप लगे आरोपों को खारिज करते हुए संदीप कुमार का कहना रहा है, “मैंने कोई अपराध नहीं किया है। ये मेरी राजनीतिक छवि को खराब करने की साजिश है।” पुलिस ने जब संदीप को पीडि़त महिला का कोर्ट में दिया गया बयान और जुटाए गए सबूत दिखाए तो संदीप ने कहा ये वीडियो काफी पुराना है और उसने शारीरिक संबंध के लिए किसी पर दबाव नहीं डाला।
इन धाराओं में हुई गिरफ्तारी
दिल्ली पुलिस ने संदीप कुमार के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 376(बलात्कार), 328(किसी अपराध के इरादे से विषला पदार्थ देकर नुकसान पहुंचाना) के तहत, आईटी कानून की धारा 67ए और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 7 के तहत मामले दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.733 seconds. Stats plugin by www.blog.ca