समाजवादी झगड़े में भाजपा को पहुंचा फायदा – सर्वे

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी परिवार में चल रहे झगड़े ने राजनीति को नए मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है। ऐसे में एबीपी न्यूज और सिसरो ने यूपी के मतदाताओं के बीच सर्वे किया। इस सर्वे में सामने आया कि झगड़े के कारण समाजवादी पार्टी को नुकसान पहुंचा, लेकिन वहीं अखिलेश यादव सीएम पद के लिए पहली पसन्द बनकर उभरे है।

सर्वे के अनुसार 31 प्रतिशत लोगों ने सीएम पद के लिए अखिलेश यादव को पसंद किया, बसपा से मायावती 27 प्रतिशत तो बीजेपी से योगी आदित्यनाथ 24 प्रतिशत मतदाताओं ने सीएम के रूप में पसंद किया है। सर्वे के मुताबिक पारिवारिक विवाद के बावजूद अखिलेश लोगों के बीच अपना चेहरा चमकाने में सफल रहे हैं।

फायदा भाजपा को…

शिवपालसिंह और अखिलेश की आपसी झगड़े के कारण एकबारगी मुलयाम परिवार पूरी टूट के कगार पर था। सपा के 25वें स्थापना के कारण झगड़ा एक बार थम गया है। सर्वे के मुताबिक इस झगड़े के कारण भारतीय जनता पार्टी को फायदा मिल रहा है। वहीं बहुजन समाजवादी पार्टी पिछड़ रही है। लेकिन इस झगड़े से कांग्रेस को भी फायदा मिल रहा है। इस झगड़े की वजह से 39 प्रतिशत बीजेपी को, 29 प्रतिशत बसपा को और कांग्रेस को 6 प्रतिशत फायदा मिल रहा है।

लोकप्रियता की दौड़ में अखिलेश सबसे आगे

मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में अखिलेश यादव सबसे पहली पसंद के रूप में उभरे है। अखिलेश यादव &1 फीसदी लोगों की पसंद हैं। मायावती 27 फीसदी लोगों की पसंद बनी तो बीजेपी के आदित्यनाथ 24 फीसदी लोगों की पसंद बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.769 seconds. Stats plugin by www.blog.ca