कुत्तों को घुमाने वाले वीडियो में दिखने वाले जवान का ऐसी हालत में मिला शव

अर्थन्यूज नेटवर्क

महाराष्ट्र के देवलाली कैंट की बंजर बैरक में गुरुवार को रहस्यमय तरीके से सेना के एक जवान का शव पाया गया। सेना में गनर के तौर पर तैनात रॉय मैथ्यू एक कमरे में छत से लटका मिला। डॉक्टर्स ने बताया कि 33 साल के मैथ्यू की मौत तीन दिन पहले हो गई थी, उनका शव भी खराब होने लगा था।

आपको बता दें कि यह उसी जवान का शव था जिसका पिछले महीने एक वीडियो काफी वायरल हुआ था और काफी विवाद भी हुआ। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 13 साल से सेना में कार्यरत मैथ्यू एक वीडियो में कुछ साथी जवानों के साथ दिखाई दिए थे, जिसमें जवान अधिकारियों के कुत्ते घुमा रहे थे और बच्चों को स्कूल पहुंचा रहे थे। इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद ब्रिटिश काल से चली आ रही सेना में सहायक प्रथा को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।

सूत्रों के अनुसार रॉय मैथ्यू 25 फरवरी से अपनी आर्टिलरी यूनिट से लापता थे। उनके वीडियो वायरल होने के बाद उनके खिलाफ जांच की जा रही थी। वीडियो सामने आने के बाद जांच की जा रही थी कि क्या मैथ्यू प्रताडि़त महसूस कर रहे थे? मैथ्यू को देवलाली के आर्टिलरी सेंटर में एडिशन ऑफिसर के तौर पर तैनात कर्नल रैंक के अफसर के नीचे ड्यूटी पर लगाया गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद कई अधिकारियों ने मैथ्यू से सवाल-जवाब भी किए थे।

सूत्रों ने कहा कि वह काफी तनाव में चल रहा था, जिस कारण मैथ्यू 25 फरवरी को अपनी यूनिट से भाग गया था और तभी से लापता था। हालांकि आर्मी के मुताबिक, 24 फरवरी को वीडियो पोस्ट किए जाने के 24 घंटे के भीतर ही मैथ्यू बिना छुट्टी के बिना ही अनुपस्थित चल रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.547 seconds. Stats plugin by www.blog.ca