Video : मुम्बई में रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 22 की मौत

 मुम्बई @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


मुम्बई के परेल इलाके में एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर बने फुट ओवर ब्रिज पर शुक्रवार सुबह करीब साढ़े दस बजे भगदड़ मच गई। इससे करीब २२ लोगों की मौत होने की सूचना है। जबकि २७ लोग घायल है। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट से तेज आवाज होने के कारण घबराहट में लोगों का भागना बताया जा रहा है। वहीं इस दौरान ब्रिज का टीन शेड गिरने व एक हिस्सा ढहने की अफवाह से भी भगदड़ ज्यादा बढ़ गई। हादसे में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

जानकारी के अनुसार सुबह ऑफिस जाने के लिए स्टेशन पर भीड़ थी। वहीं त्योहारी सीजन के कारण भी इन दिनों स्टेशन पर भीड़ रहती है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो ओवर ब्रिज के पास तेज आवाज में शॉर्ट सर्किट हुआ। जिससे लोग घबरा गए और भगदड़ मच गई। इस दौरान ब्रिज का एक हिस्सा ढहने की अफवाह भी फैल गई। इससे लोग ब्रिज से उतरने लगे और कई लोग नीचे दब गए। वहीं कई लोगों ने ब्रिज से छलांग भी लगा दी।

हादसे के बाद बड़ी तादाद में स्टेशन पर लोग एकत्रित हो गए। इस दौरान लोगों ने विरोध जताते हुए प्रदर्शन भी किया। इधर, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने केईएम हॉस्पिटल पहुंचकर घायलों की कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने हादसे के उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दिए हैं। इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को पंाच-पांच लाख रुपए के मुआवजे व घायलों के इलाज का खर्च सरकार की ओर से उठाने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.824 seconds. Stats plugin by www.blog.ca