राजस्थान : 2 को कैबिनेट तथा 4 विधायकों को बनाया राज्यमंत्री

अर्थन्यूज नेटवर्क

जयपुर के राजभवन में शनिवार को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में मंत्रीमण्डल में फेरबदल किया गया। जिसमें दो विधायकों को कैबिनेट और 4 विधायकों को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। इनके अलावा राज्यमंत्री बाबूलाल वर्मा और अजय सिंह किलक का प्रमोशन कर उन्हें कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलवाई गई।

फेरबदल के तहत  डॉ. जसवंत यादव (बहरोड़, अलवर) विधायक और श्रीचंद कृपलानी (निम्बाहेड़ा चित्तौडग़ढ़) विधायक को केबिनेट मंत्री बनाया गया।

इसी तरह बंसीधर बाजिया (खंडेला विधायक), कमसा मेघवाल (भोपालगढ़, जोधपुर) विधायक, धनसिंह रावत (बांसवाड़ा विधायक) और सुशील कटारा (चौरासी-डूंगरपुर) विधायक को राज्यमंत्री बनाया गया।

मंत्रीमण्डल विस्तार से पूर्व शुक्रवार शाम और शनिवार सुबह उन सभी विधायकों को सीएमओ की ओर से सूचित किया गया था कि वे सुबह सीएम से मिले। रिपोर्ट्स के अनुसार चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ के पास संसदीय कार्यमंत्री का प्रभार तो रहेगा ही, उन्हें किसी बड़े विभाग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है।

इनके अलावा उद्योग मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर को यूडीएच मंत्री बनाए जाने की सम्भावना जताई जा रही है। राजपाल सिंह शेखावत को वित्त विभाग सौंपा जा सकता है। साथ ही संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल को कैबिनेट में लिया जा सकता है, तो जल संसाधन मंत्री डॉ. किरण माहेश्वरी का भी प्रमोशन होने की बात चल रही है। यूनुस खान के दो प्रमुख विभागों पीडब्लूडी और परिवहन में से एक को कम किया जा सकता है।

प्रभुलाल सैनी का भार भी कम किया जा सकता है। वहीं खाद्य मंत्री हेमसिंह भडाना का विभाग भी बदला जा सकता है। साथ अलावा मदन राठौड़, जीतमल खांट और अर्जुन गर्ग को हटाकर नए मंत्री शामिल किए जाएंगे। हटाए जाने वाले मंत्रियों में अनीता भदेल और अमराराम भी शामिल बताए जाते हैं।

Rajasthan: 2 cabinet and 4 legislators made minister.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.765 seconds. Stats plugin by www.blog.ca