APL : बल्ले से हुई रनों की बरसात, आधी रात तक जमे रहे दर्शक

आहोर @  अर्थ न्यूज नेटवर्क


आहोर प्रीमियर लीग-2016 के बैनरतले 5 से 15 नवम्बर तक आयोजित विधायक एकादश रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले तीन मैच खेले गए। इस दौरान खिलाडिय़ों में जीत को लेकर खासा जोश नजर आया। वहीं दर्शकों और में भी उत्साह देखते ही बन रहा था। एक तरफ खिलाड़ी अपने बल्लों से रन बरसा रहे थे। तो दूसरी तरफ गुलाबी सर्दी में आधी रात तक खेल मैदान में दर्शक मैच का लुत्फ उठाते रहे। दुधिया रोशनी से जगमगाते खेल मैदान से एक चिरस्मरणीय पल का अहसास हो रहा था। शनिवार को आयोजित मैच के परिणाम इस तरह रहे।

 

आहोर व्यापार क्रिकेट क्लब आहोर बनाम यंग स्टार क्रिकेट क्लब जालोर
मैच में टॉच जीतते हुए पहले आहोर व्यापार क्रिकेट क्लब ने बल्लेबाजी की। टीम ने दस ओवर में 49 रन बनाए। जिसमें सर्वाधिक प्रकाश पटेल ने 5 रन बनाए। जबकि जितेंद्र कुमार ने 2 रन बनाए। इस दौरान यंग स्टार की ओर से दीपक ने 2 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी यंग स्टार ने महज 5.5 ओवर में ही 50 रन बनाकर जीत अपनी झोली में डाल दी। टीम की ओर से अशोक ने 24 बाल में 22 रन बनाए। वहीं मुकेश ने 8 रन व इरान खान ने 5 रन बनाए। आहोर व्यापार क्रिकेट क्लब की ओर से मुकेश कुमार ने 1 विकेट लिया। इस तरह यंग स्टार ने यह मैच 9 विकेट से जीता।

 

चामुुंडा क्रिकेट क्लब आहोर बनाम भवानी क्रिकेट क्लब दयालपुरा
भवानी क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए। इसमें उम्मेदाराम ने 22 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 4 चौक मारे। इसी तरह भवानीसिंह ने 4 चौकों की मदद से 29 रन बनाए। मदनसिंह ने 3 रन बनाए। जबकि पदमाराम ने 6 व गोविंद ने 10 रन बनाए। चामुंडा क्रिकेट क्लब की ओर से जयेंद्रसिंह, जीतुसिंह व मोनू ने एक-एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चामुंडा क्रिकेट क्लब ने 8.3 ओवर में ही 99 रन बनाकर 9 विकेट से जीत हासिल की। चामुंडा क्रिकेट क्लब की ओर से मोनू ने 23 बॉल पर 36 रन बनाए। जबकि राजवीरसिंह ने 27 बॉल पर नाबाद 43 रन बनाए। दोनों की सर्वाधिक साझेदारी 86 रन की रही। राजवीरसिंह ने इस मैच में 2 छक्के व 5 चौके मारे। इसी तरह गजेंद्रसिंह ने 2 रन बनाए। भवानी क्रिकेट क्लब की ओर से दीपक सेन ने एक विकेट लिया। इस तरह यह मैच चामुंडा क्रिकेट क्लब ने 9 विकेट से जीता।

 

हिन्दुस्तान क्रिकेट क्लब आहोर बनाम चारभुजा क्रिकेट क्लब आहोर
पहले बल्लेबाजी करते हुए हिन्दुस्तान क्रिकेट क्लब ने 5 विकेट के नुकसान पर 74 रन बनाए। जिसमें प्रवीण ने 25 बॉल पर एक चौके की मदद से 35 रन बनाए। वहीं अशोकसिंह ने 11 बॉल पर 8 रन बनाए। जबकि मोहम्मद खान ने 5 रन, विनोद बाला ने 5 रन, जीतू चौधरी ने 1, अशफाक खान ने 7 रन व दिनेश ने 1 रन बनाया। चारभुजा क्रिकेट क्लब की ओर से प्रवीण रावल ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। वहीं नंदकिशोर व जयंतीलाल ने 1-1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चारभुजा क्रिकेट क्लब मात्र 67 रनों पर ही सिमट गई। टीम की ओर से जगदीश ने 25 बॉल पर एक चौके की मदद से 27 रन बनाए। वहीं प्रवीण रावल ने 2 रन, राजू सुथार ने 2 रन, निखिल ने 12 रन व नंदकिशोर ने 5 रन बनाए। हिन्दुस्तान की ओर से गेंदबाजी कर रहे जीतू ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। जबकि दिनेश कुमार व अशोक सिंह ने 1-1 विकेट लिए। इस तरह हिन्दुस्तान ने यह मैच 7 रन से जीता।

 

इन्होंने निभाई अम्पायर की भूमिका
तीनों मैचों में अम्पायर की भूमिका भरत सुथार, जयंतीलाल सुथार, मनीष सुथार, भागीरथ दवे व अशोक छीपा ने निभाई। जबकि थर्ड अम्पायर की भूमिका मनोज शर्मा ने निभाई। इसी तरह मैच रैफरी अभिमन्युसिंह चारण तथा स्कॉरर विकास सुथार व महिपालसिंह रहे।

 

आज होंगे यह मैच
प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को पांच मैच खेले जाएंगे। जिसमें शाम साढ़े पांच बजे रामदेव क्रिकेट क्लब आहोर बनाम रॉयल क्रिकेट क्लब बादनबाड़ी तथा शाम 7.30 बजे इलेवन कैप्टन आहोर बनाम सुथार वॉरियर आहोर के बीच मैच खेला जाएगा। इसी तरह 8.45 बजे बजरंग क्रिकेट क्लब आहोर बनाम आहोर राइडर, रात 10 बजे राजस्थान रॉयल आहोर बनाम क्षेत्रपाल क्रिकेट क्लब सियाणा तथा रात 12 बजे सरस्वती क्रिकेट क्लब आहोर बनाम राइजिंग स्टार द्वितीय माधोपुरा के बीच मैच खेला जाएगा।

 

बेहतरीन रही व्यवस्थाएं
प्रतियोगिता के पहली दिन खेल मैदान पर बेहतरीन व्यवस्थाएं रही। आयोजन कमेटी की ओर से खिलाडिय़ों के लिए अल्पाहार, चाय व पेयजल की व्यवस्था की गई थी। इसके लिए कूपन की व्यवस्था रही। वहीं थर्ड अम्पायर की व्यवस्था एवं 10 गुणा 12 फीट की डिस्प्ले पर स्कॉर की व्यवस्था ने भी दर्शकों को खासा आकर्षित किया। मैदान में रोशनी की अच्छी व्यवस्था से खिलाड़ी को काफी सहूलियत मिली। वहीं पूरे समय तक पुलिस प्रशासन की ओर से जवान तैनात रहे। इस दौरान विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित के अलावा आयोजन कमेटी के पदाधिकारी भी व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे।

 

प्रवासियों में उत्साह
आहोर में पहली बार हो रही ऐतिहासिक क्रिकेट प्रतियोगिता को लेकर प्रवासियों में खासा उत्साह है। वाट्सअप एवं सोशल मीडिया पर प्रवासी बंधु मैच के परिणामों को लेकर लगातार सम्पर्क बनाए हुए हैं। वहीं न्यूज साइट से भी लगातार अपडेट ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.938 seconds. Stats plugin by www.blog.ca