पंजाब की नाभा जेल पर हमला, खालिस्तान फोर्स चीफ मिंटू सहित 5 कैदी फरार

अर्थन्यूज नेटवर्क

पंजाब की नाभा जेल पर रविवार सुबह हथियारों से लैस 10 बदमाशों ने हमला कर वहां से 5 कैदियों को छुड़ा ले गए। हथियारबंद बदमाशों ने जेल में घुस कर फायरिंग की।
सूत्रों के मुताबिक नाभा जेल पर रविवार सुबह अचानक 10 हथियारबंद बदमाशों ने वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करते हुए जेल में घुस गए। सभी हमलावर पुलिस की वर्दी में थे। और जैसे ही सभी बदमशा जेल में घुसे तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। बाद में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू को अपने साथ जेल से छुड़ा कर फरार हो गए। साथ ही इसी जेल में बंद 4 अन्य बंदियों को भी अपने साथ ले जाने में सफल हुए है।

इसकी सूचना के बाद पंजाब पुलिस ने हाई अलट जारी कर दिया है। पुलिस ने नाकेबंदी कर गाडिय़ों की तलाश शुरू कर दी है। हमले के बाद फरार हुए खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू को पंजाब पुलिस ने 2014 में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पकड़ा था।

File Photo-Hamarindar Singh Mintu
File Photo-Hamarindar Singh Mintu

मिंटू को सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर 2008 में हुए हमले तथा 2010 में वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने सहित अन्य 10 मामलों में गिरफ्तार किया गया था। पंजाब सरकार के तमाम मंत्री और खुद डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने माना कि पंजाब से जुड़े विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थक रैडिकल गु्रप पाकिस्तान की मदद से पंजाब का माहौल बिगाडक़र पंजाब में आतंकवाद को खड़ा करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.812 seconds. Stats plugin by www.blog.ca