दीनदयाल जयंती पर हर जिले में स्क्रीन पर होगा मोदी का सम्बोधन

जालोर. भारतीय जनता पार्टी की ओर से 25 सितम्बर को देशभर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन होगा। इस उद्बोधन को जिला व मंडल स्तर पर सार्वजनिक स्थान पर स्क्रीन लगाकर दिखाया जाएगा। जालोर जिले में भी जन्म शताब्दी के तहत होने वाले कार्यक्रमों को लेकर जिलाध्यक्ष ने आदेश जारी किए हैं।
भाजपा जिलाध्यक्ष रविंद्रसिंह बालावत ने बताया कि देश के हर जिला व मंडल स्तर पर दीनदयाल जन्मशताब्दी के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके तहत जालोर जिले में होने वाले सरकारी कार्यक्रमों में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा अनिवार्य रूप से लगाई जाएगी। प्रत्येक जिला व मंडल स्तर पर साल में 12-12 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक बूथ पर वर्ष में एक कार्यक्रम होना आवश्यक है। वहीं 25 सितम्बर को दीनदयाल जन्मशताब्दी के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन होगा। कार्यकर्ताओं तक इसकी जानकारी पहुंचाने के लिए इस कार्यक्रम को जिला व मंडल स्तर पर सार्वजनिक स्थान पर स्क्रीन लगाकर दिखाया जाएगा।
इन कार्यक्रमों का होगा आयोजन
दीनदयाल जन्म शताब्दी कार्यक्रम के तहत मैराथन खेल प्रतियोगिता, मानव शृंखला, महिलाओं व युवाओं के कार्यक्रम, वाद विवाद प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, संगीत कार्यक्रम, वरिष्ठ नागरिकों के कार्यक्रम, भजन कार्यक्रम, राष्ट्रीय गीत प्रतियोगिता, कवि सम्मेलन आदि का आयोजन होगा। इन सभी कार्यक्रमों का आयोजन सभी जिला व मंडल स्तर पर सभी मोर्चा के सहयेाग से किया जाएगा।
प्रत्येक जिले में बनेगा स्मारक व स्टेडियम
बालावत ने बताया कि जन्म शताब्दी कार्यक्रम के तहत ग्यारह फरवरी को सम्पूर्ण देश में पंडित दीनदयाल के जीवन पर आधारित फिल्म व वृत्तचित्र बड़ी स्क्रीन पर दिखाई जानी है। इसके लिए जिले में भी तैयारी की जाएगी। वहीं प्रत्येक जिले में दीनदयाल के नाम से स्मारक, स्टेडियम, स्पोट्र्स काम्पलेक्स, ऑडिटोरियम का निर्माण किया जाना है। वहीं सरकार के साथ दीनदयाल शोध संस्थान की ओर से 100 जगह संगोष्ठी आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.491 seconds. Stats plugin by www.blog.ca