सपा में घमासान : अखिलेश ने अलग से केंडिडेट्स की लिस्ट जारी की

अर्थन्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश में सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी में काफी दिनों बाद फिर से बगावत दिखाई देन लग गई है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे है समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव के तेवर तीखे होते जा रहे है। एक तरफ जहां अन्य राजनीतिक दल अपनी बिसात बिछाने में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समर्थकों का एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह ने टिकट काट दिया।

यह मामला यहां तक नहीं थमा, अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपनी तरफ से 167 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर दी। वे मुलायम सिंह यादव के 325 कैंडिडेट्स को पंसद नहीं करते थे। इसी वजह से उन्होंने अपने लोगों की एक ओर लिस्ट जारी की है।

नाराज अखिलेश ने गुरुवार को समर्थकों के साथ मीटिंग की। इसके बाद लिस्ट जारी की। मीटिंग में करीब 40 विधायक मौजूद थे। टिकट बंटवारे में भी अखिलेश से ज्यादा उनके चाचा शिवपाल की चली। 325 उम्मीदवारों में 108 ऐसे केंडिडेट हैं जो अखिलेश यादव को पसंद नहीं करते या उनका समर्थन नहीं करते है। जबकि शिवपाल की पसंद के 164 नेताओं को टिकट दिया गया है।

इधर, मीडिया में एक और खबर वायरल हो रही है कि अखिलेश के सभी कैंडिडेट्स अलग-अलग सिंबल पर चुनाव लड़ सकते हैं और अखिलेश उनके लिए कैंपेन भी कर सकते हैं। साथ ही ये भी चर्चा है कि अखिलेश यादव अपने करीबी समर्थकों को निर्दलीय चुनाव लड़वा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.860 seconds. Stats plugin by www.blog.ca